27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

18 फरवरी से चलेगी आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन

हाजीपुर : इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड ( आईआरसीटीसी), ने पर्यटकों के विशेष मांग पर आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना बनायी है. आईआरसीटीसी के वरीय पर्यवेक्षक राजेश कुमार ने हाजीपुर रेलवे स्टेशन के फूड प्लाजा में प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि पर्यटकों के विशेष मांग पर आईआरसीटीसी द्वारा नांवमी बार आस्था […]

हाजीपुर : इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड ( आईआरसीटीसी), ने पर्यटकों के विशेष मांग पर आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना बनायी है. आईआरसीटीसी के वरीय पर्यवेक्षक राजेश कुमार ने हाजीपुर रेलवे स्टेशन के फूड प्लाजा में प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि पर्यटकों के विशेष मांग पर आईआरसीटीसी द्वारा नांवमी बार आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन चलाया जा रहा है. यह ट्रेन 18 फरवरी को रक्सौल से खुलेगी. प्रति यात्री किराया शुल्क 11 हजार 340 रुपए होगा. यह यात्रा 11 से 12 दिन का होगा.

इस दौरान पर्यटकों उज्जैन में महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग, द्वारका में द्वारकाधीश मंदिर व नागेश्वर ज्योतिर्लिंग, सोमनाथ, नासिक, शिरडी में साई दर्शन और इलाहाबाद में संगम स्नान कराया जायेगा.
यात्री आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ऑनलान बुकिंग कर सकते है या फिर हाजीपुर रेलवे स्टेशन के फूड प्लाज से टिकट बनवा सकते हैं. इस आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन में पर्यटकों की सुविधा का पूरा ध्यान रखा गया है.
ट्रेन के हर बोगी में एक सिक्युरिटी गार्ड की तैनाती रहेगी, साथ शौचालय के साफ-सफाई के एक सफाई कर्मी की तैनाती की गयी. जो की शौचालय व ट्रेन की बोगियों की सफाई का विशेष ध्यान रखेगे. साथ ही यात्रियों के लिए शाकाहारी भोजन सहित अन्य सुविधाएं भी रहेगी. ट्रेन रक्सौल, सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, हाजीपुर,मुजफ्फरपुर सहित अन्य स्टेशनों पर रुकेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें