32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुलिस के सिरदर्द बने चार कुख्यात धराये

हाजीपुर : वैशाली जिले में लगातार बढ़ती आपराधिक घटनाओं को लेकर किरकिरी झेल रही वैशाली पुलिस ने कई हत्या व लूटकांडों में शामिल चार बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद थोड़ी राहत की सांस ली है. पकड़े गये बदमाशों के पास से पुलिस ने कई हथियार व बाइक को भी बरामद किया है. इन अपराधियों ने […]

हाजीपुर : वैशाली जिले में लगातार बढ़ती आपराधिक घटनाओं को लेकर किरकिरी झेल रही वैशाली पुलिस ने कई हत्या व लूटकांडों में शामिल चार बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद थोड़ी राहत की सांस ली है. पकड़े गये बदमाशों के पास से पुलिस ने कई हथियार व बाइक को भी बरामद किया है.

इन अपराधियों ने पिछले दो महीने से वैशाली व सीमावर्ती जिलों में लूट व हत्या की एक के बाद एक कई घटनाओं को अंजाम देकर न सिर्फ पुलिस को परेशान कर रखा था बल्कि आम लोग भी इनसे काफी दहशत में थे.
जिले में अपराधियों की सक्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि क्राइम कंट्रोल की समीक्षा के लिए डीजीपी के स्तर पर गठित टीम भी सबसे पहले वैशाली जिले में ही चार दिनों के लिए कैंप करने पहुंची थी.
सोमवार की एएसपी महेंद्र कुमार बसंत्री ने बताया कि क्राइम कंट्रोल व अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एसपी डॉ मानवजीत सिंह ढिल्लो के निर्देश पर स्पेशल टीम का गठन किया गया था.
टीम में दो एसडीपीओ व कई थानाध्यक्षों के साथ डीआइयू, साइबर क्राइम सेल के पदाधिकारियों को शामिल किया गया था. विशेष कार्य बल स्वाट टीम पटना का भी सहयोग लिया गया. टीम ने सराय व भगवानपुर थाना क्षेत्र के अलावा विभिन्न जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर चार बदमाशों को पिस्टल, कारतूस, मोबाइल व बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया.
बरामद हथियार का इस्तेमाल लाइन होटल के नाइट गार्ड की हत्या में इस्तेमाल किया गया था. पकड़े गये बदमाशों ने लूट व हत्या की कई घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. एएसपी ने बताया कि पकड़े गये अपराधियों से पूछताछ के आधार पर कई अहम जानकारी हाथ लगी है. पुलिस टीम छापेमारी कर रही है. जल्द ही अन्य अपराधियों को गिरफ्तार किया जाएगा.
इन कांडों में स्वीकारी संलिप्तता
1. 19 जुलाई को सराय थाने के सुंदरनगर में लाइन होटल गार्ड की गोली मारकर हत्या.
2. 19 जुलाई को सराय थाने के सुंदरनगर में सीएसपी में लूट का प्रयास.
3. भगवानपुर थाने के गोढ़िया में एसबीआई के सीएसपी से 70 हजार की लूट.
4. सदर थाना के चैला चौक के समीप फाइनेंस कर्मी से 4.5 लाख रुपये की लूट.
5. महुआ में पेट्रोल पंप लूटकांड.
6. भगवापुर थाने में वीणा शाही पेट्रोल पंप लूटकांड.
7. बिदुपुर पेट्रोल पंप लूटकांड.
8. मुजफ्फरपुर में मुथुट फाइनेंस से सोना लूटकांड.
9. कटहरा ओपी क्षेत्र से गोली मार कर बाइक लूट.
10. महुआ थाने के बेलकुंडा से यूनियन बैंक.
11. मुजफ्फरपुर के कुढ़नी चंद्रहटी स्टेट बैंक में डकैती.
12. सीतामढ़ी में आइडीएफसी बैंक लूटकांड.
13. सीतामढ़ी में इलाहाबाद ग्राहक सेवा केंद्र, महिंद्रवारा लूटकांड.
पकड़े गये बदमाश
1. रंजीत कुमार, पिता श्यामनारायण ठाकुर, पंचरुखी, लालगंज थाना.
2. अभिषेक राय उर्फ गोझा, पिता रामप्रवेश राय, कजरी चकाजी निजाम, जंदाहा थाना.
3. वीरु भगत, पिता महेंद्र भगत, चकमजाहिद, महुआ थाना.
4. दीपक उर्फ अमर कुमार, पिता राजा प्रसाद राय, पश्चिमी दिग्घीकलां, सदर थाना.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें