37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इराक की राजधानी में अमेरिकी दूतावास को तीन रॉकेटों ने बनाया निशाना

बगदाद : इराक की राजधानी में रविवार को अमेरिकी दूतावास पर तीन रॉकेट से हमले किए गए. अमेरिका दूतावास को पहली बार सीधे तौर पर निशाना बनाया गया है. इससे पहले दूतावास के पास रॉकेट दागे गए थे और उन इराकी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया गया था जहां अमेरिकी सैनिक तैनात थे. इन हमलों […]

बगदाद : इराक की राजधानी में रविवार को अमेरिकी दूतावास पर तीन रॉकेट से हमले किए गए. अमेरिका दूतावास को पहली बार सीधे तौर पर निशाना बनाया गया है. इससे पहले दूतावास के पास रॉकेट दागे गए थे और उन इराकी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया गया था जहां अमेरिकी सैनिक तैनात थे. इन हमलों में हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ था.

यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब देशभर में सरकार विरोधी धरना जारी है. सुरक्षा सूत्रों ने ‘एएफपी’ को बताया कि रविवार को एक रॉकेट रात्रिभोज के समय ‘कैफेटेरिया’ में गिरा और अन्य दो पास ही में कहीं गिरे.

इराक के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘एएफपी’ को बताया कि एक व्यक्ति घायल हुआ है लेकिन अभी उसकी हालत के बारे में कोई स्पष्ट जानकारी हासिल नहीं हैं. घायल अमेरिकी नागरिक है या मिशन में काम कर रहा इराक का कोई नागरिक यह भी स्पष्ट नहीं है. अमेरिकी दूतावास ने अभी इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने रविवार देर रात इराक को कहा था, ‘‘ हमारे राजनयिक प्रतिष्ठानों की सुरक्षा के अपने दायित्वों को पूरा करें’. इराक के प्रधानमंत्री अदेल अब्देल मेहदी और संसद के अध्यक्ष मोहम्मद हलबसी ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि यह देश को युद्धक्षेत्र में तब्दील करने का खतरा बढ़ाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें