36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लास वेगास में हमला: दस मिनट में सैकड़ों राउंड फायरिंग, बिछ गयी लाशें, खून से लथपथ लोग गिर रहे थे जमीन पर

लास वेगास : रविवार की रात मैंडले बे रिजॉर्ट एंड केसिनो में चार दिनी रूट-91 हार्वेस्ट फेस्टिवल चल रहा था. सोमवार को इस फेस्टिवल का आखिरी दिन था. चश्मदीदों के मुताबिक, फाइनल कंसर्ट के वक्त करीब 22 हजार की तादाद में लोग वहां मौजूद थे. स्थानीय समयानुसार रात 10.30 बजे अचानक फायरिंग होने लगी. यहां […]

लास वेगास : रविवार की रात मैंडले बे रिजॉर्ट एंड केसिनो में चार दिनी रूट-91 हार्वेस्ट फेस्टिवल चल रहा था. सोमवार को इस फेस्टिवल का आखिरी दिन था. चश्मदीदों के मुताबिक, फाइनल कंसर्ट के वक्त करीब 22 हजार की तादाद में लोग वहां मौजूद थे. स्थानीय समयानुसार रात 10.30 बजे अचानक फायरिंग होने लगी. यहां मौजूद लोगों ने जब फायरिंग की आवाज सुनी तो पहले तो उन्हें विश्वास नहीं हुआ. कुछ लोगों ने सोचा कि खुशी में कहीं पटाखे चलाये जा रहे हैं. लेकिन, जैसे ही लोगों ने खून से लथपथ लोगों को गिरते और भागते देखा तो वहां भगदड़ मच गयी. देखते ही देखते म्यूजिक शो एक हॉरर शो में बदल गया.

फाइनल परफॉर्मेंस देखने आये मैट और रॉबिन ने ‘स्काई न्यूज’ को बताया, फायरिंग की आवाज सुनते ही हम दोनों अपनी सीट के नीचे छिप गये. हमने देखा कि मैन्डले बे की ओर से फायरिंग हो रही थी जो रुक ही नहीं रही थी. हम मुश्किल से रेनो कोर्ट से बचकर निकलने में कामयाब रहे. सुरक्षित बाहर निकलने के बाद हम एक जगह पर छुप गये. हमने यहां करीब 20 से ज्यादा लोगों को खून से लथपथ सड़क पर पड़े हुए देखा. हर तरफ एक ही आवाज आ रही थी- गो, गो….गो. कुछ लोगों ने अपनी कारों में घुस कर जान बचायी. गायक जैक ओवन ने बताया, ‘यह बढ़ा-चढ़ाकर नहीं कह रहा हूं. गोलीबारी कम से कम 10 मिनट तक लगातार नॉनस्टॉप चलती रही.’

#LasVegas : अमेरिकी इतिहास का सबसे घातक आतंकी हमला, 58 की मौत, 515 घायल, IS ने ली जिम्मेवारी

हर कोई भाग रहा था
इवेटा सैल्डाना ने बताया कि फायरिंग की खबर मिलते ही प्रोग्राम बीच में ही रोक दिया गया. पहले उन्हें फायरिंग की आवाज किसी आतिशबाजी की तरह लगी. लेकिन कुछ देर के बाद हालात ऐसे थे कि घटना के आस-पास मौजूद लोग फायरिंग के चलते एक के बाद एक जमीन पर गिर रहे थे.

सैकड़ों राउंड फायरिंग
एक चश्मदीद के मुताबिक, हम लोग मैंडले बे से काफी दूरी पर थे. इसके बावजूद गोलियां हमारे पास तक आ रही थीं. हमलावर बहुत ऊंचाई से फायरिंग कर रहे थे. हमलावर ने कम से कम सैकड़ों राउंड गोलियां चलायीं. सभी बैकस्ट्रीट पर छिपने की कोशिश में लगे थे. हर तरफ सिर्फ बुलेट ही बुलेट पड़ी थी. हालात बहुत खराब थे.

64 वर्ष के ‘सनकी’ ने अंधाधुंध फायरिंग कर ले ली 58 की जान, हाल ही में कबूला था इस्लाम

जमीन पर घिसटते हुए निकले बाहर
साउथ ऑस्ट्रेलियन स्पोर्ट्स एंड रेसिंग मिनिस्टर कोरे विंगार्ड के भाई ब्रेन्टन विंगार्ड ने बताया कि फायरिंग के वक्त वह और उनकी पत्नी कुर्सी के नीचे छिप गये. इसके बाद जैसे ही कुछ समय के लिए फायरिंग रुकी, वे दोनों जमीन पर घिसटते हुए किसी तरह वहां से निकलने में कामयाब हुए. इस बीच हर तरफ जमीन पर सिर्फ बॉडीज ही नजर आ रही थी.

हमला पूरी तरह से एक शैतानी कार्रवाई
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस हमले की निंदा की है. उन्होंने कहा कि दुख और दहशत की घड़ी में अमेरिका हमेशा की तरह पूरी तरह एकजुट है. यह पूरी तरह से एक शैतानी कार्रवाई थी. मैं लास वेगास मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग को उनके साहसिक प्रयासों और लोगों के जीवन को बचाने में उनके योगदान के लिए पहले उनका शुक्रिया अदा करता हूं. गोली चलते ही शूटर का पकड़ा जाना वाकई काबिले तारीफ है, जिसके लिए हम हमेशा उनके आभारी रहेंगे. हमारे नागरिकों का जो अचानक नुकसान हुआ है, हम उसकी कल्पना नहीं कर सकते. हम आपके लिए प्रार्थना कर रहे हैं. इस घटना के शोक में उन्होंने अमेरिकी ध्वज को आधा झुकाने का आदेश दिया है. ट्रंप बुधवार को घटनास्थल का दौरा करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें