30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लगातार 29वां मैच जीतकर सानिया और हिंगिस ने बनाया विश्व रिकार्ड

सिडनी : भारत की सानिया मिर्जा और स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस ने आज लगातार 29वां महिला युगल मैच जीतकर 22 साल पुराना विश्व रिकार्ड तोड़ दिया और डब्ल्यूटीए सिडनी इंटरनेशनल के महिला युगल फाइनल में भी जगह बना ली. दुनिया की नंबर एक जोड़ी ने रोमानिया की रोलूका ओलारु और कजाखस्तान की यारोस्लावा श्वेदोवा को […]

सिडनी : भारत की सानिया मिर्जा और स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस ने आज लगातार 29वां महिला युगल मैच जीतकर 22 साल पुराना विश्व रिकार्ड तोड़ दिया और डब्ल्यूटीए सिडनी इंटरनेशनल के महिला युगल फाइनल में भी जगह बना ली.

दुनिया की नंबर एक जोड़ी ने रोमानिया की रोलूका ओलारु और कजाखस्तान की यारोस्लावा श्वेदोवा को 4.6, 6.3, 10.8 से मात दी. उन्होंने पुएर्तो रिको की जिजि फर्नांडिस और बेलारुस की नताशा ज्वेरेवा का रिकार्ड तोड़ा जिन्होंने 1994 में लगातार 28 मैच जीते थे. सानिया और हिंगिस ने 2015 में नौ खिताब जीते जिनमें विंबलडन , अमेरिकी ओपन और साल का आखिरी डब्ल्यूटीए फाइनल शामिल था.
इस साल का शानदार आगाज करते हुए उन्होंने लगातार दूसरे फाइनल में जगह बना ली. पिछले सप्ताह उन्होंने ब्रिसबेन इंटरनेशनल जीता था. फाइनल जीतने पर उनके एक साथ 11 डब्ल्यूटीए खिताब हो जायेंगे. सेमीफाइनल काफी रोमांचक रहा और डेढ़ घंटे तक चला. एक सेट से पिछड़ने के बाद सानिया और हिंगिस ने शानदार वापसी करते हुए दूसरा सेट जीता. टाइब्रेकर लंबा चला जिसमें विरोधी के डबलफाल्ट का सानिया और हिंगिस ने फायदा उठाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें