Advertisement

Technology

  • Aug 19 2019 10:08PM
Advertisement

WhatsApp पर आया फिंगरप्रिंट लॉक फीचर, Facebook का नाम भी जुड़ा

WhatsApp पर आया फिंगरप्रिंट लॉक फीचर, Facebook का नाम भी जुड़ा
सांकेतिक तस्वीर.

सैन फ्रांसिस्को : इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप (WhatsApp) अब 'व्हाट्सऐप फ्रॉम फेसबुक' (WhatsApp From Facebook) टैग के साथ आ रहा है.

 

दरअसल, फेसबुक के स्वामित्व वाले तीनों प्लेटफॉर्म्स फेसबुक मेसेंजर (Facebook Messanger), इंस्टाग्राम (Instagram) और व्हाट्सऐप (WhatsApp) में फेसबुक अपने नाम को जोड़ने लगा है.

आपको बता दें कि हाल ही में इंस्टाग्राम में भी 'इंस्टाग्राम फ्रॉम फेसबुक' (Instagram From Facebook) टैग देखा गया. व्हाट्सऐप के सेटिंग्स ऑप्शन में 'व्हाट्सऐप फ्रॉम फेसबुक' टैग देखा जा रहा है.

यह व्हाट्सऐप का लेटेस्ट बीटा एडिशन एक हफ्ते से भी कम समय में आ जाएगा. ऐसा फेसबुक स्वामित्व वाले प्लेटफाॅर्म द्वारा 'फिंगरप्रिंट लॉक' के फीचर को लागू करने के बाद होगा. यह सुविधा एंड्राॅयड बीटा इस्तेमाल करने वालों को मिलेगी.

व्हाट्सऐप के बीटा वर्जन में आया फिंगरप्रिंट लॉक फीचर सेटिंग्स में जाकर इनेबल किया जा सकता है. खास बात यह है कि इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपका फोन कम से कम एंड्रॉयड मार्शमैलो होना चाहिए. साथ ही फिंगरप्रिंट स्कैनर भी जरूरी है. जैसा कि हमने आपको बताया कि बीटा वर्जन में भी यह फीचर आपको डिफॉल्ट रूप से डिसेबल मिलेगा.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही फेसबुक ने इंस्टाग्राम और व्हाट्सएेप में यह बड़ा बदलाव करने की बात कही थी. फेसबुक की ओर से कहा गया है कि वह अपने सभी प्रोडक्ट और सर्विस के बारे में बिल्कुल साफ छवि पेश करना चाहते हैं.

फेसबुक ने व्हाट्सएेप को 2014 में खरीदा था और यह तकनीक की दुनिया में सबसे बड़ी डील थी. इंस्टाग्राम और व्हाट्सएेप दोनों का ही मालिकाना हक फेसबुक के पास है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement