37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिन के 22 घंटे कुछ नहीं खाते हैं ट्विटर के चीफ, यूजर ने लिखा…

ट्विटर के सीइओ अपनी ही साइट पर हुए ट्रोल, यूजर्स ने जैक डोर्सी की डाइट पर उठाये सवाल ट्विटर के सीइओ जैक डोर्सी (42) अपनी डाइट को लेकर इन दिनों काफी चर्चा में हैं. अपनी डाइट के कारण सोशल मीडिया पर बहस का विषय बन गये हैं. डोर्सी के बयान के मुताबिक, वह दिन के […]

ट्विटर के सीइओ अपनी ही साइट पर हुए ट्रोल, यूजर्स ने जैक डोर्सी की डाइट पर उठाये सवाल

ट्विटर के सीइओ जैक डोर्सी (42) अपनी डाइट को लेकर इन दिनों काफी चर्चा में हैं. अपनी डाइट के कारण सोशल मीडिया पर बहस का विषय बन गये हैं.

डोर्सी के बयान के मुताबिक, वह दिन के 22 घंटे तक कुछ नहीं खाते. कंधों पर ट्विटर के सीइओ और फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी स्क्वायर के मुखिया होने की जिम्मेदारी होने के बावजूद जैक के लिए खुद अपनी सेहत की देखभाल किसी चुनौती से कम नहीं है. मगर जैक का अपना तरीका है, जिससे वह खुद को फिट रखते हैं.

हाल ही में जैक ने इसे दुनिया के साथ शेयर किया. उन्होंने इस ट्वीट में कहा था कि ब्रेकफास्ट/लंच/डिनर न करते हुए उन्हें यह महसूस हुआ है कि ऐसा करके दिन बड़ा लगता है. वहीं, फिटनेस पर्सनालिटी बेन ग्रीनफील्ड के साथ एक पोडकास्ट में डोर्सी ने कहा था कि अपने स्वास्थ्य को सजा देकर उन्हें तीक्ष्ण रहने में मदद मिलती है.

पूरे दिन में सिर्फ रात को खाते हैं खाना : जैक पूरे दिन में सिर्फ रात को खाना खाते हैं. उनके डिनर में सलाद या हरी सब्जियों के साथ मीट या मछली होता है. इसके बाद वह मिक्स बेरी या डार्क चॉकलेट का भी सेवन करते हैं.

वीकेंड में लेते हैं सिर्फ पानी : जैक शुक्रवार की रात से लेकर रविवार की शाम तक कुछ नहीं खाते हैं. यह दो दिन वह सिर्फ पानी पीकर बिताते हैं.

आठ किमी पैदल चलते हैं रोज : जैक डोर्सी के पास गाड़ियों की कोई कमी नहीं है. इसके बावजूद वह आठ किलोमीटर पैदल चलकर रोजाना अपने ऑफिस जाते हैं. आठ किमी की यह एक्टिविटी वॉक न होकर जॉगिंग है. इस दौरान वह खुद को तरो-ताजा महसूस करते हैं.

दिमागी सुकून के तीन मिनट का आइस बाथ रोजाना : जैक अपना दिन तीन मिनट के आइस बाथ से शुरू करते हैं. इसे वह दिन में कम-से-कम तीन बार दोहराते हैं. वह कहते हैं सुबह-सुबह कमरे के तापमान से अचानल बर्फ से भरे ठंडे टब में बैठना उन्हें आत्मविश्वास से भर देता है. अगर इस काम के लिए खुद को तैयार कर सकता हूं तो मैं दुनिया में किसी भी मुश्किल हालात से निबटने के लिए तैयार हूं.

दो घंटे रोज लगाते हैं ध्यान : जैक डोर्सी दिमागी सुकून के लिए रोजना दो घंटे मेडिटेशन भी करते हैं. 15 मिनट का समय अपने बैरल सॉना में बिताते हैं.

10 मिनट में आती है नींद : जैक कहते हैं शुरुआत के दो हफ्ते उनके लिए काफी मुश्किल थे और इन रूटीन में सेट होने में उन्हें कुछ समय जरूर लगा. मगर अब वह ज्यादा फोकस होकर काम करते हैं. रात में भी वह सिर्फ 10 मिनट में गहरी नींद में सो जाते हैं.

खाना नहीं खाने से महसूस हुआ कि दिन बड़ा हो गया है : जैक डोर्सी

जैक ने 2018 में सिर्फ 97 रुपये लिया वेतन

ट्विटर सीइओ जैक डोर्सी ने 2018 में महज 97 रुपये (1.40 डॉलर) वेतन लिया. ट्विटर ने बताया कि दीर्घावधि में कंपनी को ऊंचाई पर पहुंचाने के लिए जैक डॉर्सी ने 2015, 2016, 2017 तथा 2018 में 1.40 डॉलर की सांकेतिक सैलरी के अलावा कोई और वेतन या भत्ता लेने से इनकार कर दिया था.

यूजर ने लिखा

इसे सेहत का नायाब नुस्खा नहीं कहा जा सकता है. यह एक तरह का खानपान संबंधी विकार है.

जैक डॉर्सी ईटिंग डिसऑर्डर के शिकार हैं. इसे फिटनेस मंत्रा नहीं कहा जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें