Advertisement

Technology

  • Mar 14 2019 7:01PM

Facebook पर अब अपने मनपसंद गाने के साथ करें पोस्ट

Facebook पर अब अपने मनपसंद गाने के साथ करें पोस्ट

नयी दिल्ली : अक्सर आप कोई गाना सुन रहे होते हैं या आपको कोई गाना बहुत पसंद आता है, तब आपका मन होता है कि इसके बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट करके दोस्तों को बताएं या अपने किसी वीडियो के साथ साझा करें.

 

फेसबुक ने इस सुविधा के लिए कई भारतीय संगीत कंपनियों से करार किया है. फेसबुक ने बृहस्पतिवार को एक बयान में यह जानकारी दी. कंपनी ने टी-सीरीज म्यूजिक, जी म्यूजिक और यश राज फिल्म्स समेत कई अन्य भारतीय संगीत कंपनियों के साथ करार किया है.

इससे उपयोक्ताओं को फेसबुक पर अपने पोस्ट या वीडियो के साथ संगीत को साझा करने की सुविधा मिलेगी. इंस्टाग्राम पर भी लोगों को यह सुविधा मिलेगी. फेसबुक ने कहा, यह सुविधा आज से शुरू हो रही है.

YouTube Music, YouTube Premium भारत में लॉन्च, मुफ्त में सुनें मनपसंद गाने

अब भारतीय उपयोक्ता हजारों लाइसेंस प्राप्त भारतीय संगीत को फेसबुक पर अपने पोस्ट और वीडियो के साथ साझा कर सकते हैं. यह उन्हें अपने पोस्ट को और अर्थपूर्ण एवं निजी बनाने में मदद करेगा.

इस साझेदारी से पहले फेसबुक इस तरह के गानों का उपयोग कर बनाये गए वीडियो या पोस्ट को कॉपीराइट मामलों के चलते हटा देता था. फेसबुक के भारतीय कारोबार के निदेशक और साझेदारी प्रमुख मनीष चोपड़ा ने कहा, हम भारत के संगीत उद्योग के साथ साझेदारी को लेकर बहुत उत्साहित हैं.

इसका विचार बस यह है कि हिंदुस्तान में लोग फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपने वीडियो में संगीत को भी शामिल कर सकेंगे. यह दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ याद भरे पलों को साझा और अभिव्यक्त करने के कई अन्य विकल्प देगा.

इस साझेदारी के बाद लोग अपने वीडियो में 'गली बॉय' के 'अपना टाइम आएगा' जैसे नये गाने से लेकर कई पुराने और क्षेत्रीय गानों को भी साझा कर सकेंगे.

Advertisement

Comments

Advertisement