32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खासमहाल की अतिक्रमित जमीन पर बनेगी पार्किंग

सीतामढ़ी :जिले के विभिन्न जगहों पर अवस्थित खासमहाल की अतिक्रमित भूमि को चिह्नित कर उन्हें अतिक्रमण मुक्त कराया जायेगा. इतना हीं अतिक्रमित जमीन को खाली कराने के पश्चात उसे पार्किंग स्थल के रूप में विकसित किया जायेगा. खासमहाल से संबंधित लोक भूमि को अतिक्रमण मुक्त करने को लेकर जिला प्रशासन ने गंभीरता दिखायी है. जिलाधिकारी […]

सीतामढ़ी :जिले के विभिन्न जगहों पर अवस्थित खासमहाल की अतिक्रमित भूमि को चिह्नित कर उन्हें अतिक्रमण मुक्त कराया जायेगा. इतना हीं अतिक्रमित जमीन को खाली कराने के पश्चात उसे पार्किंग स्थल के रूप में विकसित किया जायेगा. खासमहाल से संबंधित लोक भूमि को अतिक्रमण मुक्त करने को लेकर जिला प्रशासन ने गंभीरता दिखायी है.

जिलाधिकारी डॉ रणजीत कुमार सिंह ने इसको लेकर जिले के विभिन्न अंचलों के अंचलाधिकारी के अलावा नगर परिषद तथा संबंधित नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारियों को पत्र लिखकर बिहार लोक भूमि अतिक्रमण अधिनियम के तहत अविलंब कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

जिलाधिकारी के हवाले से डीपीआरओ परिमल कुमार ने शनिवार को बताया कि जिला मुख्यालय डुमरा स्थित कुमार चौक से शंकर चौक तथा सीतामढ़ी नगर में किरण चौक से हॉस्पीटल रोड समेत जिले के अन्य कई चिह्नित अतिक्रमित भूमि को शीघ्र हीं अतिक्रमण मुक्त करवाया जायेगा.

पत्र में डीएम ने उल्लेख किया है कि सरकार के निर्देश एवं प्राप्त शिकायतों के आलोक में सभी सीओ अविलंब कार्रवाई करते हुए उक्त कार्रवाई को जिला मुख्यालय में प्रतिवेदित करे. डीएम ने यह भी कहा है कि इस संबंध में अगर किसी को भी किसी प्रकार की शिकायत हो तो सीधे मुझसे मेरे कार्यालय में सभी कागजातों के साथ मिले.

खासमहाल की अतिक्रमित भूमि को खाली करवाकर वहां पार्किंग स्थल विकसित करने की दिशा में जल्द कार्यवाही होगी. मालूम हो कि पार्किंग स्थल के विकसित होने से खासकर नगर में जाम की समस्या से लोगों को हद तक निजात मिल जायेगा. पार्किंग स्थल होने से वाहनों का जहां-तहां स्टैंडिंग नहीं हो सकेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें