27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धर्म की लड़की से शादी कर एक तरह से बड़ा आफत मोल लिया

सीतामढ़ी : बेलसंड थाना क्षेत्र के पचनौर गांव के जलेंद्र कुमार दूसरे धर्म की लड़की से शादी कर एक तरह से बड़ा आफत मोल लिया है. शादी के कारण उसे अब तक न जाने कितने पापड़ बेलने पड़े हैं. फिर भी उसे खोना नहीं चाहता, जिससे प्यार किया और बाद में जीवन संगिनी बना लिया. […]

सीतामढ़ी : बेलसंड थाना क्षेत्र के पचनौर गांव के जलेंद्र कुमार दूसरे धर्म की लड़की से शादी कर एक तरह से बड़ा आफत मोल लिया है. शादी के कारण उसे अब तक न जाने कितने पापड़ बेलने पड़े हैं. फिर भी उसे खोना नहीं चाहता, जिससे प्यार किया और बाद में जीवन संगिनी बना लिया. उसे मालूम होता कि दूसरे धर्म की लड़की से शादी करने पर उसके जान पर बन आयेगी, तो शायद ही वह ऐसा आफत मोल लेता. जलेंद्र हो या उसकी पत्नी अब दोनों एक-दूसरे से अलग नहीं होना चाहते. इस बात का सबूत पुलिस व कोर्ट में दिये गये बयान है.

लड़की ने मांगी थी परिजन की सुरक्षा
लड़की अपने पति जलेंद्र के साथ गांव पर रहने लगी. इस दौरान उसके भाई व अन्य लोग उसके पास आकर तरह-तरह की धमकी देने लगे. तब लड़की ने बेलसंड पुलिस से शिकायत की. उसने बताया कि जलेंद्र से शादी कर लिए हैं. गांव के कुछ लोग धमकी देते हैं कि पिता के घर चलो, अन्यथा दोनों को जान से मार देंगे. लड़की ने पुलिस से अपने पति, सास व ससुर की सुरक्षा की गुहार लगायी थी.
अपनी मरजी से की शादी: गौरतलब है कि लड़की ने कोर्ट में दिये अपने बयान में पिता द्वारा अपहरण के किये गये केस को झूठा करार दिया था. उसने कोर्ट को बताया था कि वह स्वेच्छा से जलेंद्र से शादी की है. उसका अपहरण नही किया गया था. लड़की ने पति जलेंद्र के साथ ही रहने देने की गुहार लगायी थी. बाद में उसे अल्पावास गृह, शिवहर भेज दिया गया था. कोर्ट के आदेश पर लड़की को उसके पति के हवाले किया गया था. विगत दो माह से दोनों सीतामढ़ी शहर में रह रहे थे. 17 अगस्त को दोनों गांव पचनौर जा रहे थे. पुनौरा ओपी क्षेत्र के खड़का गांव के समीप कुछ लोगों ने जलेंद्र को चाकू मारकर जख्मी कर दिया और उसे पानी में फेंक दिया,
जबकि उसकी पत्नी का अपहरण कर लिया गया. इस बाबत जलेंद्र ने पुनौरा ओपी पुलिस से शिकायत कर चुका है. जलेंद्र की माने तो उसके साथ मारपीट करने वाले लड़की के परिजन व रिश्तेदार थे.
क्या है पूरा मामला
जलेंद्र व उसकी पत्नी दोनों बेलसंड थाना क्षेत्र के पचनौर गांव के है. दोनों में पहले प्यार हुआ और बाद में शादी कर ली. कुछ माह पूर्व दोनों एक ही दिन घर से निकल गये और अपनी नयी जिंदगी बसाने की योजना में लग गये. इसी बीच, लड़की के पिता ने बेलसंड थाना में पुत्री के अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कर दी. दोनों को जेल जाना पड़ा. उस दौरान तक लड़की की उम्र शादी के लायक नहीं हुई थी. इसी कारण दोनों शादी नहीं कर सके थे. लड़की को 40 दिन तो जलेंद्र को 23 दिनों तक जेल में रहना पड़ा था. इस बीच लड़की की उम्र शादी के लायक हो गयी. बेल पर जेल से बाहर आते ही दोनों शिवहर कोर्ट में शादी कर ली.
दहशत में परिजन
दंपती को मिल रही जान से
मारने की धमकी
युवती को उसके परिजन ने ही किया अपहरण
पुनौरा ओपी प्रभारी को आवेदन देकर जलेंद्र ने लगायी गुहार
बोले अधिकारी
जलेंद्र कुमार की ओर से आवेदन प्राप्त हुआ है. वह आवेदन में उल्लेखित आरोपों की जांच कर रहे हैं. जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.
पंकज कुमार, ओपी प्रभारी, पुनौरा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें