26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गांव में पहुंचा ई मनीष का शव, घर में मचा कोहराम

सुरसंड : पोस्टमार्टम के बाद इंजीनियर मनीष का शव उसके पैतृक गांव अमाना पहुंचते हीं चारों ओर चीत्कार मच गयी. मृतक की मां चंद्रकला देवी, पिता राम विनय यादव, बड़ा भाई सुजीत कुमार व दोनों बहन का रो-रोकर बुरा हाल है. मनीष की हत्या से परिवार के सभी सदस्य सदमे में हैं. पूरे गांव में […]

सुरसंड : पोस्टमार्टम के बाद इंजीनियर मनीष का शव उसके पैतृक गांव अमाना पहुंचते हीं चारों ओर चीत्कार मच गयी. मृतक की मां चंद्रकला देवी, पिता राम विनय यादव, बड़ा भाई सुजीत कुमार व दोनों बहन का रो-रोकर बुरा हाल है. मनीष की हत्या से परिवार के सभी सदस्य सदमे में हैं. पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है.

बुधवार की रात पूरे गांव में किसी का चूल्हा नहीं जला. दो भाइयों में मनीष छोटा था.

पढ़ने में वह शुरू से ही मेधावी था. मनीष में पढ़ाई की ललक को देख उसके पिता ने इंजीनियर बनने तक पांच एकड़ पैतृक जमीन बेच दिया. चार माह पूर्व वह गाजियाबाद के गणपति इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से बी-टेक की डिग्री ली थी. किंतु उड़ान भरने से पूर्व ही मनीष को किसी की बुरी नजर लग गयी. परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. उसकी एक बहन का विवाह होना अभी बाकी है. ग्रामीणों के अनुसार, उसकी हत्या राजनीतिक साजिश है.
हत्या से पूर्व काट दी थी जेनेरेटर की लाइन: जानकारों ने बताया कि अमाना मठ के मेला परिसर में लगे झूला झूलने के दौरान मृतक के गुट व बाजपट्टी थाना क्षेत्र के नरहा गांव से आये युवकों के बीच किसी बात को लेकर कहा-सुनी हुई थी. दोनों युवकों की टोली के बीच फैट व बेल्ट से दो-तीन बार मारपीट भी हुई थी. किंतु सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान मंच पर उपस्थित समाजसेवी विजय शाही ने अपने ससुराल नरहा के युवकों को तथा मुखिया विनोद कुमार निराला ने अपने गांव के युवकों को शांत करा दिया था.
बावजूद शाम होते ही हत्यारों ने जेनेरेटर का सप्लाइ बाधित करने के लिए तार को काट दिया और अंधेरे का फायदा उठाते हुए मनीष व चंदन कुमार को उठा कर विवाह भवन से दो सौ फुट दक्षिण नरहा जानेवाली रास्ते में ले गया और चाकू मारकर मनीष की हत्या कर दिया, जबकि जख्मी चंदन किसी तरह जान बचाकर भाग निकला. घटनास्थल पर खून के छीटे मिलने के साथ ही वहां से एक जोड़ी हवाई चप्पल व काले रंग की टोपी लावारिस अवस्था में पड़ा था. देर से अमाना गांव पहुंची पुलिस प्रशासन के विरुद्ध ग्रामीणों के चेहरे पर स्पष्ट रूप से गुस्सा झलक रहा था. पुलिस के पहुंचते ही ग्रामीणों ने अपने गुस्से का इजहार भी किया.
मां, पिता व भाई-बहन का रो-रोकर बुरा हाल
अमाना में मनीष की चाकू गोदकर की गयी थी हत्या
मनीष को इंजीनियर बनाने के लिए पिता ने बेच दी थी पांच एकड़ पैतृक जमीन
गांव में मातम का माहौल
पुलिस अधिकारी कर रहे गांव में कैंप
वहीं पुलिस के पहुंचने से पूर्व कुछ ग्रामीण मठ परिसर स्थित विजय शाही के झोपड़ीनुमा घर को तोड़फोड़ करने की बात करते रहे, तो कुछ लोग ऐसा करने से मना करते दिखे. किंतु पुलिस के पहुंचते ही शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया. घटना को लेकर मृतक के भाई सुजीत कुमार के बयान पर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.
जिसमें नरहा गांव के सात-आठ व्यक्ति को नामजद तथा दो-तीन अज्ञात को आरोपित किया गया है. थानाध्यक्ष अजय कुमार, दारोगा खुर्शीद आलम, सअनि जेके सिंह पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर कैंप कर रहे हैं. वहीं मृतक के परिजनों को सांत्वना देने के लिए पूर्व सांसद सीताराम यादव, पूर्व मुखिया रामाश्रय यादव, जदयू (शरद गुट) के प्रखंड अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, पूर्व जिला पार्षद मो. जब्बार अंसारी समेत सैकड़ों लोग अमाना गांव पहुंचे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें