36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण मतदान

सिमडेगा के 11 एवं कोलेबिरा के नौ प्रत्याशियों की किस्मत इवीएम में बंद सिमडेगा : सिमडेगा व कोलेबिरा विधान सभा क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण तरीके मतदान हुआ. कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है. इसी के साथ सिमडेगा के 11 एवं कोलेबिरा के नौ प्रत्याशियों की किस्मत इवीएम में बंद […]

सिमडेगा के 11 एवं कोलेबिरा के नौ प्रत्याशियों की किस्मत इवीएम में बंद

सिमडेगा : सिमडेगा व कोलेबिरा विधान सभा क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण तरीके मतदान हुआ. कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है. इसी के साथ सिमडेगा के 11 एवं कोलेबिरा के नौ प्रत्याशियों की किस्मत इवीएम में बंद हो गयी.
सिमडेगा विधान सभा क्षेत्र में 64.74 एवं कोलेबिरा विधान सभा 65.48 प्रतिशत मतदान हुआ. निर्धारित समय प्रात: सात बजे मतदान आरंभ कर दिया गया था. सभी मतदान केंद्रों पर मतदान शांतिपूर्ण रहा. मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतार देखी गयी. अपराह्न तीन बजे तक अधिकतर मतदान केंद्रों पर मतदान समाप्त हो गया.
शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान के प्रति काफी उत्साह देखा गया. लोग सुबह से ही मतदान के लिए कतार में लगे रहे. मतदानके लिए सिमडेगा विधान सभा क्षेत्र में 301 एवं कोलेबिरा विधान सभा में 270 मतदान केंद्र बनाये गये थे. सिमडेगा में 43 एवं कोलेबिरा में 37 कलस्टर बनाये गये थे. सभी कलस्टरों में विशेष व्यवस्थाएं की गयी थी.
सिमडेगा विधान सभा क्षेत्र में 82 एवं कोलेबिरा में 60 वेबकोस्टिंग बूथ बनाये गये थे, जहां से बूथों पर लाइव नजर रखी जा रही थी. जिले के दोनों विधान सभा क्षेत्र में 13 आदर्श बूथ बनाये गये थे, जिसमें सिमडेगा के चार एवं कोलेबिरा के सात बूथ शामिल हैं. आदर्श बूथों पर प्रशासन की ओर से विशेष सुविधाएं उपलब्ध करायी गयी थी.
इसके अलावा सिमडेगा में 61 एवं कोलेबिरा में 89 महिला बूथ का निर्माण किया गया था, जिसमें महिला मतदानकर्मियों को लगाया गया था. मतदान के दौरान उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल, एसपी संजीव कुमार, सामान्य प्रेक्षक व व्यय प्रेक्षक द्वारा कई बूथों का निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने बूथों पर व्यवस्था एवं एसपी ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें