37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तृणमूल कांग्रेस के दो गुटों में हिंसक झड़प

विधायक व पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष के समर्थकों में मारपीट, एक जख्मी तृणमूल कार्यालय में तोड़फोड़, घर पर हमला, कई बाइकें फूंकीं दिनहाटा : दिनहाटा के नयारहाट इलाके में विधायक उदयन गुहा व तृणमूल के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष मीर हुमायूं कबीर के समर्थकों के बीच हिंसक झड़प हो गया. तृणमूल की गुटीय विभाग को लेकर इलाके […]

विधायक व पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष के समर्थकों में मारपीट, एक जख्मी

तृणमूल कार्यालय में तोड़फोड़, घर पर हमला, कई बाइकें फूंकीं

दिनहाटा : दिनहाटा के नयारहाट इलाके में विधायक उदयन गुहा व तृणमूल के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष मीर हुमायूं कबीर के समर्थकों के बीच हिंसक झड़प हो गया. तृणमूल की गुटीय विभाग को लेकर इलाके में भारी तनाव छा गया है.

सोमवार सुबह दिनहाटा 2 ब्लॉक के नयारहाट में तृणमूल दलीय कार्यालय में तोड़फोड़ किया गया है. पार्टी कार्यालय के सामने कई लोगों के साथ मारपीट की गयी है. घटना में तृणमूल कार्यकर्ता सद्दाम मियां जख्मी हालत में दिनहाटा महकमा अस्पताल में चिकित्साधीन है.

दूसरे गुट के कार्यकर्ताओं के घरों में हमला व बाइकों को तोड़ कर उनमें आग लगा दी गयी. खबर पाकर साहेबगंज थाना पुलिस बल तुरंत मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला. आरोप है कि उदयन गुहा के समर्थक दलीय कार्यालय में तोड़फोड़ कर ममता बनर्जी की तस्वीर पर कीचड़ फेंका.

उल्लेखनीय है कि बीते पंचायत चुनाव के बाद से ही दिनहाटा 2 ब्लॉक के विधायक व पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष के समर्थकों को बीच बर्चस्व की लड़ाई है. इसे लेकर इलाके में कई बार दो पक्षों के बीच मारपीट व बमबारी की घटना हो चुकी है. इससे पहले नयारहाट के विधायक उदयन गुहा पर हमला भी हुआ है. उस समय इसको दोष भाजपा के सिर पर डाला गया. सोमवार की घटना में दलीय कार्यालय में तोड़फोड़ व दिनहाटा तृणमूल विधानसभा कार्यकारी कमेटी सदस्य अजीजर रहमान के घर पर हमला व सामने खड़ी कई बाइकों को जला दिया गया.

इसबारे में दिनहाटा 2 ब्लॉक के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष मीर हुमायुं कबीर से संपर्क नहीं हो सका. ग्राम पंचायत प्रधान तृणमूल महिला संगठन की नेता मुमताज बेगम का आरोप है कि सुबह उदयन गुहा के समर्थक आग्नेयास्त्र लेकर नयारहाट के दलीय कार्यालय पर हमला बोला. दलीय कार्यालय में रखे चेयर टेबल व अन्य सामानों को तोड़ा.

साथ ही ममता बनर्जी की तस्वीर पर कीचड़ फेक दिया. उन्होंने कहा कि ये सभी खुद को तृणमूल बताते तो हैं लेकिन ये अंदर से सभी भाजपा के समर्थक हैं. मुमताज बेगम का आरोप है कि यह लोग पार्टी में रहकर पार्टी को अंदर से खोखला करने की कोशिश में जुटे हैं. उन्होंने कहा कि घटना की जानकारी जिलाध्यक्ष विनय कृष्ण बर्मन, कार्यकारी अध्यक्ष पार्थ प्रतिम राय, मंत्री रवींद्रनाथ घोष सभी को दी गयी है.

उन्होंने कहा कि विधायक के समर्थकों की पिटाई से कई लोग जख्मी हुए हैं. इनमें से एक गंभीर रूप से जख्मी दिनहाटा महकमा अस्पताल में चिकित्साधीन है. तृणमूल दिनहाटा विधानसभा कार्यकारी कमेटी सदस्य अजीजर रहमान ने कहा कि नयारहाट में दलीय अंचल नेताओं के साथ घर पर बैठक कर रहे थे. उस समय पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष के समर्थकों ने हमला कर दिया. जान बचाकर भागने में समर्थ हुए लेकिन उनकी बाइकों को जला दिया गया. मामले की जानकारी दलीय नेताओं के साथ ही पुलिस को दी गयी है.

नयारहाट की घटना को लेकर भाजपा जिला सचिव सुदेव कर्मकार ने कहा कि सत्ताधारी पार्टी के नेता कार्यकर्ता विभिन्न भ्रष्टाचार में लिप्त हैं. एक ओर बर्चस्व की लड़ाई दूसरी ओर लोगों के रुपये की लूट की जा रही है. आपस में ही लड़कर इलाके में आशांति फैलाते रहते हैं. ये आगे भी पूरे राज्य को नुकसान पहुंचाने वाले हैं. तृणमूल विधायक उदयन गुहा ने कहा कि स्थानी स्तर पर समस्या हुई है. घटना के साथ पार्टी का संपर्क नहीं है.

उन्होंने कहा कि उनका कोई समर्थक नहीं है. हम सभी ममता बनर्जी के समर्थक हैं. जो लोग पार्टी कार्यालय में तोड़फोड़ किया व जिन्होंने बाइकों को आग लगायी दोनों ही गलत हैं. मामले की छानबीन पुलिस कर रही है. साहेबगंज थाना ओसी हेमंत शर्मा ने कहा कि सोमवार को नयारहाट बाजार इलाके में गड़बड़ी हुई है. वर्तमान में परिस्थिति सामान्य है. अभी तक शिकायत दर्ज नहीं हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें