26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ममता की रैली को मिला कई दलों और संगठनों का समर्थन

पूरे दम-खम से हिस्सा लेगा यूनाइटेड क्रिश्चियन माइनोरिटी अर्गनाइजेशन दार्जिलिंग : यूनाइटेड क्रिश्चियन माइनोरिटी अर्गनाइजेशन ने ममता की विरोध रैली में बढ़-चढ़ कर भाग लेने का एलान किया है. इस संदर्भ में शनिवार को संगठन की एक बैठक हुई. संस्था के केन्द्रीय अध्यक्ष रेभ फादर सोलोमन सुब्बा ने बैठक की अध्यक्षता की. बैठक में दार्जिलिंग,कर्सियांग, […]

पूरे दम-खम से हिस्सा लेगा यूनाइटेड क्रिश्चियन माइनोरिटी अर्गनाइजेशन

दार्जिलिंग : यूनाइटेड क्रिश्चियन माइनोरिटी अर्गनाइजेशन ने ममता की विरोध रैली में बढ़-चढ़ कर भाग लेने का एलान किया है. इस संदर्भ में शनिवार को संगठन की एक बैठक हुई. संस्था के केन्द्रीय अध्यक्ष रेभ फादर सोलोमन सुब्बा ने बैठक की अध्यक्षता की. बैठक में दार्जिलिंग,कर्सियांग, मिरिक, कालेबुंग आदि क्षेत्र के प्रतिनिधि उपस्थित थे.
उल्लेखनीय है कि एनआरसी और सीएए खिलाफ 22 जनवरी को दार्जिलिंग में ममता विराट विरोध रैली करने जा रही हैं. अध्यक्ष रेभ फादर सोलोमन सुब्बा ने कहा कि उनका संगठन इसमें पूरी ताकत से भाग लेगा. सुब्बा ने कहा कि केन्द्र सरकार धर्म और जाति के नाम पर देश को विभाजित करने का कार्य कर रही है. उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह एंव एक माह पहले भी उनके संगठन ने इसके विरोध में दार्जिलिंग में रैलियां की हैं.
दूसरी ओर दार्जिलिंग जिला हिल तृणमूल कांग्रेस के दार्जिलिंग चुनाव प्रभारी राजेन मुखिया ने दावा कि है कि ममता की रैली में उनके 10 हजार कार्यकर्ता शामिल होंगे. हिल तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता पहाड़ के तमाम लोगों से रैली में शामिल होने का आग्रह कर रहे है. मुखिया ने बताया कि ममता के स्वागत की तैयारी अब आखिरी चरण में है.
इसी तरह, गोजमुमो विनय गुट के केन्द्रीय उपाध्यक्ष सतिश पोख्ररेल ने कहा कि गोजमुमो विनय गुट ने भी एनआरसी और सीएए के विरोध होनेवाली ममता की विरोध रैली में पूरे मन से भाग लेने का फैसला किया है. हमारी पार्टी शुरू से इन दोनों का विरोध करती आ रही है. उन्होंने भी हजारों समर्थकों के साथ रैली में शामिल होने का दावा किया है. उपाध्यक्ष पोख्ररेल ने कहा कि 22 जनवरी की रैली में गोजमुमो केन्द्रीय अध्यक्ष विनय तामांग, महासचिव अनित थापा समेत केन्द्रीय नेतृत्व के सभी नेता मौजूद रहेंगे.
इधर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दार्जिलिंग आगमण को ध्यान में राखते हुए जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बैठक की है. मुख्यमंत्री 21 जनवरी को दार्जिलिंग आ रही हैं. 22 जनवरी को दार्जिलिंग के गोरखा रंग मंच भवन के आगे वो विराट विरोध रैली का नेतृत्व करेंगी.मोटर स्टैंड में वो विराट जनसभा को संबोधित करेंगी. 23 जनवरी को दार्जिलिंग के चैरस्ता में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयन्ती समारोह में भी वो शामिल होंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें