37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अभिजीत की मौत से सदमे में डूबा शहर, शोक संवेदनाओं का लगा तांता

सिलीगुड़ी : कोलकाता से लौटने के दौरान बहरमपमुर में हुए सड़क हादसे में सिलीगुड़ी जिला भाजपा सांगठनिक अध्यक्ष अभिजीत रॉय चौधरी की मौत से शहवासी सदमे में है. शहर में उनके मरने की खबर आते ही पूरा परिवार शोक में डूब गया. उनकी मौत पर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने उनके आवास पर पहुंच […]

सिलीगुड़ी : कोलकाता से लौटने के दौरान बहरमपमुर में हुए सड़क हादसे में सिलीगुड़ी जिला भाजपा सांगठनिक अध्यक्ष अभिजीत रॉय चौधरी की मौत से शहवासी सदमे में है. शहर में उनके मरने की खबर आते ही पूरा परिवार शोक में डूब गया. उनकी मौत पर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने उनके आवास पर पहुंच कर शोक संवेदना व्यक्त की. शनिवार शाम को भाजपा के राज्य सभा सांसद मुकुल राय तथा दार्जिलिंग से सांसद राजू बिष्ट आश्रम पाड़ा स्थित उनके घर पहुंचे.

इस दौरान उन दोनों नेताओं ने काफी देर तक परिवार वालों से बात की और उन्हें सांत्वना दी. संवाददाताओं से बात करते हुए मुकुल राय ने बताया कि अभिजीत भाजपा का उभरता हुआ चेहरा था. उन्होंने बताया कि राजू बिष्ट तथा अभिजीत राय चौधरी को हटाने के लिए विरोधियों ने अनेकों प्रयास किया था. उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी में अभिजीत की कमी को पूरा नहीं किया जा सकता है. वहीं अभिजीत की पत्नी इस हादसे को दुर्घटना मानने को तैयार नहीं है. वह इस घटना को साजिश के तहत हत्या बता रही है.

छात्र जीवन से ही राजनीति में रहे सक्रिय : छात्र जीवन से अभिजीत ने अपने राजनीतिक कैरियर की शुरूआत की थी. छात्र परिषद की ओर से उन्हें सिलीगुड़ी कॉलेज ऑफ कॉमर्स का महासचिव चुना गया था. 10 वर्षों तक कांग्रेस में रहने के बाद सात नवंबर 2014 को उन्होंने एक सदस्य के तौर पर भाजपा में अपना योगदान दिया था. पार्टी के प्रति अभीजीत राय चौधरी के समर्पण को देखते हुए 2017 में उन्हें भाजपा सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला कमेटी का महासचिव बनाया गया.
जिसके बाद वे 2018 में भाजपा के जिला अध्यक्ष बनाये गये. ज्ञात हो कि शुक्रवार को दोबारा उन्हें भाजपा सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला कमेटी का अध्यक्ष चुना गया था. इसको लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में‍ काफी उल्लास था. नये अध्यक्ष चुने जाने की खुशी में शुक्रवार रात को भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर पटाखे फोड़े थे. शनिवार दोपहर को जयमुनि भवन में उनके स्वागत की तैयारी चल रही थी. जिसे लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने बैनर छपवाने के साथ सजावट का काम भी शुरू कर दिया था. लेकिन शुक्रवार सुबह ये खबर फैलते ही पूरी योजना धरी की धरी रह गई.
शुक्रवार को भाजपा सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला कमेटी का दोबरा अध्यक्ष चुने जाने के बाद वे काफी खुश दिख रहे थे. रात आठ बजे उन्होंने प्रभात खबर से बातचीत के दौरान में कहा था कि था कि पार्टी के सांगठनिक शक्ति को मजबूत करने को लेकर काम किया जायेगा. उन्होंने बताया कि आने वाले कुछ दिनों में सिलीगुड़ी नगर निगम तथा राज्य में विधान सभा का चुनाव होने वाला है. सिलीगुड़ी सीट पर अभिजीत राय चौधरी विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे.
सिलीगुड़ी में भाजपा को दिलायी पहचान : अभिजीत राय चौधरी भाजपा के सबसे युवा जिला अध्यक्ष थे. 35 वर्ष की उम्र में वे दो बार अध्यक्ष बने. उनके कुशल नेतृत्व में पार्टी ने दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी लोक सभा सीट पर अपना परचम लहराया. इसी के साथ हाल ही में संपन्न हुए दार्जिलिंग विधान सभा उपचुनाव में भी पहाड़ पर भाजपा ने जीत हासिल की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें