27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हाथियों ने फिर तोड़ा घर आतंक से सहमे हैं लोग

वन विभाग कर रहा हाथियों के उत्पात को रोकने का प्रयास नागराकाटा : हाथी ने मंगलवार की रात घर, दुकान सहित एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. बीती रात बानारहाट थाना स्थित बंद रेंडबैंक चाय बागान के बरा कोठी लाईन में एक श्रमिक के घर को क्षतिग्रस्त करने के बाद हाथियों का […]

वन विभाग कर रहा हाथियों के उत्पात को रोकने का प्रयास

नागराकाटा : हाथी ने मंगलवार की रात घर, दुकान सहित एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. बीती रात बानारहाट थाना स्थित बंद रेंडबैंक चाय बागान के बरा कोठी लाईन में एक श्रमिक के घर को क्षतिग्रस्त करने के बाद हाथियों का झुंड बानारहाट थाना के प्रयागपुर बस्ती स्थित एक दुकान और प्रयागपुर एडिशनल प्राथमिक विद्यालय को भी क्षतिग्रस्त कर दिया.
हाथियों के बढ़ते आतंक को देखकर बंद रेंडबैंक चाय बागान के श्रमिक काफी डरे हुए हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रेंडबैंक चाय बागान में 40 से 45 की संख्या में हाथियों का झुंड मंगलवार की रात से डेरा जमाये बैठे थे. वन विभाग के लगातार प्रयास के बाद कुछ हाथियों को जंगल में प्रवेश कराया गया. लेकिन कुछ इधर-उधर चला जाता है जो रात में गांव लौट आता है.
बाराकोठी लाईन निवासी नसिमा खातून का घर हाथियों ने क्षतिग्रस्त कर दिया है और घर का सारा सामान बर्बाद कर दिया. इसी प्रकार स्थानीय निवासी दुर्गा राई ने बताया कि रात को हाथियों का एक झुंड प्रयागपुर में प्रवेश किया. हाथियों ने प्राथमिक विद्यालय में हमला करते हुए विद्यालय की दिवार को ढाह दिया. साथ ही गांव के वीर बहादुर गुरुंग के घर को क्षतिग्रस्त कर दिया. इधर वन विभाग ने हाथियों के बढ़ते उत्पात पर चिंता जताते हुए इसे रोकने के लिए लगातार प्रयास करने की बात कही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें