37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बार कांड के सरगना धरम पासवान गिरफ्तार

जलपाईगुड़ी : बार कांड के मुख्य अभियुक्त और सरगना धरम पासवान को 35 रोज की तलाश के बाद आखिर में जलपाईगुड़ी पुलिस ने कोलकाता से गिरफ्तार कर ही लिया. बुधवार को तड़के उन्हें टेंगरा इलाके से गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उन्हें लेकर सड़क मार्ग से जलपाईगुड़ी के लिये रवाना हुई. हालांकि यह नियम है […]

जलपाईगुड़ी : बार कांड के मुख्य अभियुक्त और सरगना धरम पासवान को 35 रोज की तलाश के बाद आखिर में जलपाईगुड़ी पुलिस ने कोलकाता से गिरफ्तार कर ही लिया. बुधवार को तड़के उन्हें टेंगरा इलाके से गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उन्हें लेकर सड़क मार्ग से जलपाईगुड़ी के लिये रवाना हुई.

हालांकि यह नियम है कि गिरफ्तारी के 24 घंटे के बाद अदलत में पेश करना होता है इसलिये पुलिस ने आरोपी को इस्लामपुर महकमा अदालत में पेश कर एक रोज के ट्रांजिट रिमांड पर लिया.
जिला एसपी अभिषेक मोदी ने बताया कि बार कांड के मुख्य अभियुक्त धरम पासवान को गिरफ्तार कर लिया गया है. गुरुवार को उन्हें जलपाईगुड़ी जिला अदालत में पेश किया जायेगा.
उधर, आज सुबह धरम पासवान के तीन नंबर गुमटी स्थित मकान में अचानक आग लग गयी. इसके लिये दो दमकलों की कोशिश से आग को नियंत्रित किया गया. दमकल विभाग के अधिकारियों ने सील तोड़कर आग बुझायी. उसके बाद मकान को फिर से सील कर दिया गया. इन अधिकारियों का कहना है कि आग शॉर्ट सर्किट के चलते लग सकती है.
उल्लेखनीय है कि बीते 16 जुलाई की रात को जलपाईगुड़ी थाना मोड़ स्थित बार में पुलिस ने छापेमारी की जिस दौरान वहां के कर्मचारियों और म्यूजिशियनों समेत 28 लोगों को गिरफ्तार किया गया. काफी दिनों तक न्यायिक हिरासत में रहने के बाद सभी 28 अभियुक्तों को जमानत मिल गयी.
वहीं, इस मामले की जांच करते हुए पुलिस ने कोलकाता और आसपास से छापेमारी कर एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया. फिलहाल ये तीनों अदालत के निर्देश पर जेल हिरासत में हैं. उधर, इस पूरे मामले के मुख्य अभियुक्त धरम पासवान फरार थे. इस दौरान वह अन्य राज्य में भी छिपे हुए थे.
हाल में वे कोलकाता लौटे और टेंगरा इलाके में एक किराये के घर में रह रहे थे. शारीरिक रुप से अस्वस्थता के चलते वे घर से बाहर भी नहीं निकलते थे. आरोपी के वाहन चालक से ठोस जानकारी मिलने पर जलपाईगुड़ी पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिये मंगलवार को कोलकाता के लिये रवाना हुई.
अपनी गिरफ्तारी के बारे में आरोपी धरम पासवान ने कहा कि वे निर्दोष हैं. उन्हें जानबूझकर फंसाने की कुछ व्यवसायियों की साजिश है. उनके वकील सैकत चटर्जी ने कहा कि वे धरम पासवान के लिये अग्रिम जमानत की अर्जी देने के लिये तैयार थे.
लेकिन उनके पहले ही गिरफ्तारी से आवेदन को स्थगित रखा गया है. वहीं, सरकारी वकील मृण्मय बनर्जी ने बताया कि बार कांड के जांच अधिकारी दीपोज्ज्वल भौमिक ने अदालत को बताया है कि धरम पासवान को गिरफ्तार किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें