Advertisement

siliguri

  • Aug 21 2019 3:54AM
Advertisement

मिट्टी खोदकर पुलिस ने लापता वृद्धा का शव निकाला

मालदा : दो दिनों तक लापता रहने के बाद एक आदिवासी वृद्धा का शव पुलिस ने मिट्टी खोदकर बाहर निकाला. सोमवार की शाम को यह घटना हबीबपुर थानांतर्गत कानतुरका ग्राम पंचायत के लोनसा गांव में हुई है. मजिस्ट्रेट के बतौर उपस्थित हबीबपुर के बीडीओ शुभजित जाना की मौजूदगी में शव को निकाला गया.

पुलिस का प्राथमिक अनुमान है कि संपत्ति हथियाने और डायन का आक्षेप लगाकर वृद्धा नीलमणि हेमब्रम (60) की हत्या की गयी है. पुलिस ने इस सिलसिले में वृद्धा के भतीजे को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. किसी अन्य के भी इस हत्याकांड में संलिप्त होने से इंकार नहीं कर रही है पुलिस. 

पुलिस सूत्र के अनुसार नीलमणि हेमब्रम लोनसा गांव में अपने मिट्टी के घर में अकेले ही रहती थी. उनकी पांच बीघा जमीन और मिट्टी का घर है. शनिवार से वह अचानक लापता हो गयी. जानकारी मिली है कि घटना के पहले भतीजे का अपनी चाची से कहासुनी हुई थी. उसके बाद से ही वृद्धा लापता थी. लापता होने के समय घर खुला हुआ ही था जिससे पड़ोसियों को संदेह हुआ. इसकी जानकारी पुलिस को दी गयी.

कानतुरका ग्राम पंचायत के प्रधान रविलाल हांसदा ने बताया कि सोमवार को शव बरामद किया गया है. वृद्धा के पति काफी दिनों पहले गुजर गये. जमीन में खेती कर वह जीवन निर्वाह करती थी. हत्या के पीछे डायन बताकर उनकी जमीन हथियाने की मंशा हो सकती है. पारिवारिक विवाद भी वजह हो सकती है. मामले के मजिस्ट्रेट शुभजित जाना ने बताया कि डायन बताकर हत्या करने को लेकर जांच की जा रही है. हालांकि हत्या की असली वजह अंत्यपरीक्षण की रिपोर्ट मिलने के बाद ही सामने आयेगी. वृद्धा के एक रिश्तेदार से पूछताछ की जा रही है. 

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement