26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पालिका को ग्रीन सिटी के तहत मिले साढ़े छह करोड़

कालियागंज : नगरपालिका द्वारा प्रस्तावित 26 परियोजनाओं के क्रियान्वयन के लिये राज्य के नगर विकास विभाग ने साढ़े छह करोड़ रुपये मंजूर किये हैं. शुकव्रार को यह जानकारी नगरपालिका के चेयरमैन कार्तिक पाल ने दी है. उल्लेखनीय है कि नगरपालिका के पक्ष से राज्य सरकार को 26 परियोजनाओं के प्रस्ताव भेजे गये थे. नगरपालिका सूत्र […]

कालियागंज : नगरपालिका द्वारा प्रस्तावित 26 परियोजनाओं के क्रियान्वयन के लिये राज्य के नगर विकास विभाग ने साढ़े छह करोड़ रुपये मंजूर किये हैं. शुकव्रार को यह जानकारी नगरपालिका के चेयरमैन कार्तिक पाल ने दी है. उल्लेखनीय है कि नगरपालिका के पक्ष से राज्य सरकार को 26 परियोजनाओं के प्रस्ताव भेजे गये थे.

नगरपालिका सूत्र ने बताया है कि 26 परियोजनाओं में 84 लाख रुपये की लागत से शहर में 16 मीटर उंचे 15 हाईमास्ट टावर लगाये जायेंगे. शहर के वार्ड नंबर 7, 8 और 9 में दो किमी के फासले पर 10 मीटर उंचे द्विमुखी एलईडी बत्ती लगायी जायेगी. इस पर 85 लाख रुपये की लागत आयेगी. श्मसानघाट के सुधार पर 40 लाख रुपये की लागत आयेगी.

17 नंबर वार्ड अंतर्गत चिड़ाइल बेसिक स्कूल के सौंदर्यीकरण पर 15 लाख रुपये, 16 नंबर वार्ड अंतर्गत गिन्नीदेवी हाई स्कूल प्रांगण के सौंदर्यीकरण पर 16 लाख रुपये, शहर के ऐतिहासिक बयरा काली मंदिर प्रांगण के सौंदर्यीकरण पर सात लाख रुपये, मिलनमयी गर्ल्स हाई स्कूल के सौंदर्यीकरण पर 16 लाख रुपये खर्च किये जायेंगे. सूत्र के अनुसार सेठ कॉलोनी मोड़, गुप्तपाड़ा मोड़, शिमुलतला मोड़ और सुकांत मोड़ में फव्वारा के निर्माण पर 13 लाख रुपये, कालियागंज मनमोहन गर्ल्स हाई स्कूल के सौंदर्यीकरणपर 13 लाख रुपये के अलावा स्थानीय नेताजी स्पोर्टिंग क्लब के चिल्ड्रेन प्ले ग्राउंड के सौंदर्यीकरण पर आठ लाख रुपये, कालियागंज नाट मंदिर के सौंदर्यीकरण पर 30 लाख रुपये, कालियागंज पार्वती सुंदरी हाई स्कूल के सौंदर्यीकरण पर 30 लाख रुपये खर्च किये जायेंगे. पूरे शहर के वार्ड में खेल को प्रोत्साहित करने के लिये अलग से 45 लाख रुपये खर्च किये जायेंगे. इनके अलावा कालियागंज बीडीओ ऑफिस के सौंदर्यीकरण पर 60 लाख रुपये खर्च किये जायेंगे.
नगरपालिका चेयरमैन कार्तिक पाल ने बताया कि नगरपालिका की ग्रिन सिटी परियोजना पर राज्य सरकार ने छह करोड़, 48 लाख 64 हजार 204 रुपये आवंटित किये हैं. लेकिन लोकसभा चुनाव के आचार संहिता के चलते परियोजना के लिये टेंडर प्रक्रिया शुरु नहीं की जा सकी थी. चालू वित्तीय वर्ष में ही परियोजनाओं पर काम शुरु कर दिया जायेगा. इससे कालियागंज शहर का सौंदर्यीकरण होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें