Advertisement

siliguri

  • Jun 13 2019 2:19AM
Advertisement

जंगली हाथियों ने तीन घरों को किया क्षतिग्रस्त

जंगली हाथियों ने तीन घरों को किया क्षतिग्रस्त

नागराकाटा : डुआर्स चाय बागान और बस्ती इलाके में हाथियों का आक्रमण दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. नागराकाटा सुखानी बस्ती में एक दंतैल हाथी के घर में प्रवेश करने के बाद उसे भगाने के क्रम में एक पत्रकार घायल हो गए. दूसरी ओर उदलाबाड़ी अचल मानाबाड़ी चाय बागान में हमला करते हुए तीन घरों को हाथियों ने नष्ट कर दिया.

नागराकाटा ब्लॉक स्थित सुखानी बस्ती स्थित सैयद निजाम नामक एक संवादाता के घर में हाथी प्रवेश कर गया. हाथी घर के आंगन में प्रवेश कर कटहल खाना शुरु कर दिया. हाथी के घर में हमला करने पर निजाम चॉकलेट बम फोड़ने का प्रयास कर रहे थे. उसी समय अचानक चॉकलेट बम उनके पैर पर फट गया. पैर में बम फटने से पत्रकार सैयद निजाम बुरी तरह जख्मी हो गये. तत्काल ही उन्हें सुलकापाड़ा अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया.

फिलहाल निजाम खतरे से बाहर है और उनको अस्पताल से छुट्टी मिल गयी है. दूसरी ओर भुट्टाबारी वन जंगल से निकलकर मानाबाड़ी चाय बागान चार नंबर सेक्शन में तीन चाय श्रमिकों का घर हाथियों ने क्षतिग्रस्त कर दिया. कृष्णा मुंडा, रुपाली मुंडा सहित एक अन्य घर को हाथी ने क्षतिग्रस्त कर दिया. कई घंटों तक ताडंव मचाने के बाद बाद फिर जंगल में प्रवेश कर गया. किसी प्रकार से जान बचाकर परिवारवाले भागे. 

 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement