32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ईद आज, विभिन्न जगहों पर सामूहिक नमाज की तैयारी

रमजान के अंतिम दिन सेवाइयों की दुकानों पर दिखी भीड़ सिलीगुड़ी : रमजान के तीस रोजों के बाद देश-विदेश के साथ-साथ बुधवार को सिलीगुड़ी में भी ईद मनायी जायेगी. मंगलवार को चांद देखने के बाद बुधवार की सुबह मुस्लिम धर्मावलंबी लोग विभिन्न मस्जिदों व ईदगाहों में सामूहिक नमाज के बाद एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद […]

रमजान के अंतिम दिन सेवाइयों की दुकानों पर दिखी भीड़

सिलीगुड़ी : रमजान के तीस रोजों के बाद देश-विदेश के साथ-साथ बुधवार को सिलीगुड़ी में भी ईद मनायी जायेगी. मंगलवार को चांद देखने के बाद बुधवार की सुबह मुस्लिम धर्मावलंबी लोग विभिन्न मस्जिदों व ईदगाहों में सामूहिक नमाज के बाद एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद देंगे. मस्जिदों और विभिन्न मोहल्लों में ईद के मौके पर खास सजावट की गयी है.

मौलाना नाजिर आलम ने बताया कि बुधवार सुबह 7.30 बजे नगर निगम के 6 नंबर वार्ड के कुरैशी मोहल्ला स्थित मस्जिदे मुकद्दस में ईद की नमाज पढ़ी जायेगी. वहीं सुबह 9:30 बजे सिलीगुड़ी के कंचनजंघा स्टेडियम तथा कर्बला में सभी एक साथ नमाज अदा करेंगे.

मंगलवार को रमजान के आखिरी दिन सिलीगुड़ी के तमाम मुस्लिम धर्मावलंबी ईद की तैयारियों में व्यस्त दिखे. सबसे जयादा भीड़ सिंवइयों की दुकान पर देखी गयी. बुधवार को ईद के दिन विभिन्न मस्जिदों व ईदगाहों में नमाज के बाद लोगों के लिए पहला भोजन सिंवई ही होगी. ऐसे में सिंवई सबसे खास है.

घर में आनेवाले मेहमानों की खातिरदारी भी सिंवइयों के बिना अधूरी मानी जाती है. अमीर हो या गरीब, सभी अपनी क्षमता के हिसाब से एक किलो से लेकर पांच किलो तक सिंवइयां खरीदते दिखे. सिंवई के दाम काफी बढ़ जाने के बाद खरीदारी तो करनी ही है. कोलकाता और बनारस की स्पेशल सिंवई मंगलवार को 150-160 रुपये किलो की दर से बिकी. वहीं पटना और रांची की सिंवई 100 से 120 रुपये किलो के भाव से बिकी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें