36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दाड़ीभीट कांड को लेकर दीदी से करेंगे बात : चौधरी

अब्दुल करीम ने कहा, गोलीकांड की न्यायिक जांच के लिए करेंगे अनुरोध इस्लामपुर : लंबे समय से दाड़ीभीट गोलीकांड को लेकर आंदोलन के बीच उम्मीद की एक नयी किरण दिखाई दे रही है. तृणमूल कांग्रेस में वापस लौटे पूर्व मंत्री अब्दुल करीम चौधरी ने गोलीकांड की न्यायिक जांच की मांग करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी […]

अब्दुल करीम ने कहा, गोलीकांड की न्यायिक जांच के लिए करेंगे अनुरोध

इस्लामपुर : लंबे समय से दाड़ीभीट गोलीकांड को लेकर आंदोलन के बीच उम्मीद की एक नयी किरण दिखाई दे रही है. तृणमूल कांग्रेस में वापस लौटे पूर्व मंत्री अब्दुल करीम चौधरी ने गोलीकांड की न्यायिक जांच की मांग करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भेंट करने की बात कही है. उल्लेखनीय है कि उर्दू शिक्षक की नियुक्ति को लेकर दाड़ीभीट हाईस्कूल में आंदोलन के दौरान गोलीकांड में स्कूल के दो पूर्व छात्रों की मौत हो गई थी. उस गोलीकांड की सीबीआई जांच की मांग को लेकर भाजपा की जिला इकाई अरसे से आंदोलन कर रही है. इस आंदोलन से तृणमूल कांग्रेस बैकफुट पर आ गई है.
उल्लेखनीय है कि दोनों मृत युवकों के शवों को दाह-संस्कार नहीं किया गया है. उन्हें मिट्टी में दबाकर रखा गया है. काफी समय तक दोनों परिवारों ने आंदोलनकारियों के सहयोग से दाड़ीभीट हाईस्कूल को चालू नहीं होने दिया था. ज्ञात रहे कि दाड़ीभीट गोलीकांड के समय अब्दुल करीम चौधरी तृणमूल कांग्रेस में नहीं थे. उन्होंने पार्टी से बगावत कर एक नया दल विकास वाली कांग्रेस का गठन किया था. लेकिन अब उनकी तृणमूल में घर वापसी हो गई है. साथ ही पार्टी ने उन्हें इस्लामपुर विधानसभा उप-चुनाव के लिए अब्दुल करीम चौधरी को इस बार टिकट भी दिया है.
हालांकि पहले अब्दुल करीम चौधरी तृणमूल में नहीं थे. लेकिन इसके बावजूद उन्होंने पीड़ित परिवारों से भेंट कर उनके प्रति संवेदना जतायी थी. इस बार विधानसभा उप-चुनाव को लेकर उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान पीड़ित परिवार से भेंट नहीं की. इसको लेकर विरोधी दल भाजपा के नेता सवाल कर रहे हैं. हालांकि अब्दुल करीम चौधरी का कहना है कि चूंकि वे तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं, इसलिए वे परिवार के मोहल्ले में नहीं गये. इसकी वजह बताते हैं कि चूंकि पीड़ित परिवार भाजपा के साथ जुड़ा हुआ है, इसीलिए उनका वहां जाना गलत संदेश देता. यहां तक कि वे इलाके के किसी घर में भी प्रचार के लिए नहीं गये. हालांकि पीड़ित परिवार के प्रति उनकी सहानुभूति है.
इस बारे में भाजपा के प्रत्याशी सौम्यरुप मंडल ने कहा कि हमलोग शुरु से दाड़ीभीट कांड को लेकर सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं. इस मांग की आवाज नयी दिल्ली तक पहुंचाई गई है. करीम साहब इतने दिनों के बाद दाड़ीभीट कांड को लेकर बात कर रहे हैं. दरअसल वे बहती गंगा में हाथ धोना चाहते हैं. वहीं गोलीकांड में मृत युवक राजेश सरकार के पिता नील कमल सरकार ने कहा कि हमलोग सीबीआई की जांच पर अटल हैं. इससे कम पर हमलोग राजी नहीं होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें