30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उत्तरा टाउनशिप में बदमाशों का तांडव

सिंडिकेट राज उजागर, काम रूकवाया निर्माण सामग्री खरीदने का दिया दबाव तृणमूल कांग्रेस युवा पर लगा आरोप बागडोगरा : बागडोगरा के निकट बंद है उत्तरा टाउनशिप में कुछ बदमाशों ने काम बंद करा दिया है. इन लोगों का कहना है कि टाउनशिप के लिए निर्माण के लिए आवश्यक गिट्टी, पत्थर, बालू एवं अन्य सामग्री उन्हीं […]

सिंडिकेट राज उजागर, काम रूकवाया

निर्माण सामग्री खरीदने का दिया दबाव
तृणमूल कांग्रेस युवा पर लगा आरोप
बागडोगरा : बागडोगरा के निकट बंद है उत्तरा टाउनशिप में कुछ बदमाशों ने काम बंद करा दिया है. इन लोगों का कहना है कि टाउनशिप के लिए निर्माण के लिए आवश्यक गिट्टी, पत्थर, बालू एवं अन्य सामग्री उन्हीं लोगों से खरीदनी होगी. ऐसा नहीं होने पर निर्माण काम नहीं होने दिया जाएगा. इस घटना को लेकर इलाके का माहौल गर्म है.
राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल के एक गुट पर सिंडिकेट राज चलाने का आरोप लगा है. जबकि तृणमूल कांग्रेस के एक अन्य गुट ने काम बंद कराने का विरोध किया है. मिली जानकारी के अनुसार उत्तरा टाउनशिप बागडोगरा इलाके की एक बड़ी परियोजना है. यहां कई घरों एवं भवनों का निर्माण कार्य हो रहा है.
आरोप है कि कुछ तृणमूल समर्थक यहां पहुंचे एवं निर्माण कार्य के लिए आवश्यक सामग्री उन्हीं लोगों से खरीदने का दबाव डाला. ऐसा नहीं करने पर काम रुकवा दिया. इस मामले में जब इन लोगों से बातचीत की गई तो उन्होंने काम रुकवाने की बात को खारिज कर दिया है. इन लोगों का कहना है कि पहले यह उन्हीं की जमीन थी. अब निर्माण कार्य के लिए जिन सामग्री का उपयोग हो रहा है, उसे यदि उन्हीं लोगों से खरीदें तो इसमें क्या बुराई है.
इधर, टाउनशिप सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस महीने की 17 तारीख से ही यह गड़बड़ी चल रही है. आरोप है कि कुछ तृणमूल नेता इस मामले से जुड़े हुए हैं. उनके इशारे पर ही यह सब कुछ हो रहा है. यह मामला सामने आने के बाद सोमवार शाम तृणमूल नक्सलबाड़ी ब्लॉक 1 के अध्यक्ष आनंद घोष और बागडोगरा के अंचल अध्यक्ष प्रशांत दत्त, प्रदीप झा, भोला घोष आदि उत्तरा पहुंचे. उन्होंने वहां के अधिकारियों के साथ एक बैठक भी की.
इस दौरान भी कई युवक वहां पहुंच गए. इन लोगों ने निर्माण सामग्री उन्हीं से खरीदने का दबाव बनाया. ऐसा नहीं होने पर किसी भी कीमत पर काम नहीं होने देने की धमकी दी. युवा तृणमूल बागडोगरा अंचल अध्यक्ष नरेंद्र राय, बाबुल राय आदि का कहना है कि स्थानीय लोगों से जमीन का अधिग्रहण कर यहां टाउनशिप का निर्माण हो रहा है. अब यदि वह लोग उनसे ही निर्माण सामग्री खरीदने की बात कर रहे हैं, तो इसमें क्या गलत है. टाउनशिप के अधिकारी इस पर राजी नहीं हो रहे थे.
इसीलिए काम रुकवा दिया गया है. दूसरी ओर तृणमूल नेता आनंद घोष का कहना है कि इस तरह की दादागिरी नहीं चलने दी जाएगी. उन्होंने युवकों को साफ-साफ चेतावनी देते हुए कहा कि किसी भी तरह के सिंडिकेट राज को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. दूसरी ओर युवा तृणमूल के अंचल अध्यक्ष नरेंद्र राय ने उत्तरा के मालिक को बुलाने की मांग की. उन्होंने कहा कि वह लोग अधिक कीमत पर निर्माण सामग्री की आपूर्ति नहीं कर रहे हैं.
जो बाजार दर है उसी कीमत पर देना चाहते हैं. इसमें कहीं कोई गड़बड़ी नहीं है. इस संबंध में उत्तरा के सुरक्षा अधिकारी साधन घोष का कहना है कि कुछ युवक बार-बार आकर काम बंद करवा देते हैं .वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई है. जबकि उत्तरा के सीओओ रिटायर्ड कर्नल दीपंकर धर का कहना है कि युवकों से निर्माण सामग्री की क्वालिटी की जानकारी मांगी गई है. यदि यह लोग कंपनी के नियमों के अनुसार निर्माण सामग्री की आपूर्ति कर पाएंगे तो उन्हें लेने में कोई आपत्ति नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें