27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जलपाईगुड़ी : तृणमूल के धरना कार्यक्रम में हर वर्ग से शामिल होने की अपील

जलपाईगुड़ी: कलकत्ता हाईकोर्ट के जल पाईगुड़ी स्थित सर्किट बेंच को अविलंब चालू करने की मांग को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने आंदोलन तेज करने का निर्णय लिया है. दलीय नेतृत्व ने पूरे बंगाल की अदालतों में सोमवार से एकमुश्त आंदोलन शुरू करने का निर्णय लिया है. सोमवार को यह जानकारी पश्चिमबंग तृणमूल कांग्रेस के लीगल सेल […]

जलपाईगुड़ी: कलकत्ता हाईकोर्ट के जल पाईगुड़ी स्थित सर्किट बेंच को अविलंब चालू करने की मांग को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने आंदोलन तेज करने का निर्णय लिया है. दलीय नेतृत्व ने पूरे बंगाल की अदालतों में सोमवार से एकमुश्त आंदोलन शुरू करने का निर्णय लिया है. सोमवार को यह जानकारी पश्चिमबंग तृणमूल कांग्रेस के लीगल सेल के चेयरमैन और कलकत्ता हाईकोर्ट के अधिवक्ता भास्कर प्रसाद वैश्य ने दी है.

आज सर्किट बेंच के अस्थायी परिसर के करीब बने धरना मंच पर हाईकोर्ट से भास्कर प्रसाद वैश्य और रंजन साहा पहुंचे. भास्कर प्रसाद ने कहा कि हालांकि राज्य सरकार ने सर्किट बेंच के बुनियादी ढांचे को तैयार कर दिया है लेकिन केंद्र सरकार की बहानेबाजी के चलते यह काम रुका हुआ है.
इसलिये हमने राज्य की सभी अदालतों में सोमवार से आंदोलन का आह्वान किया गया है. आज धरना मंच से ही तृणमूल लीगल सेल के जलपाईगुड़ी जिलाध्यक्ष पद पर गौतम दास को निर्वाचित घोषित किया गया. वहीं, गौतम दास ने कहा कि वह अपने नये दायित्व का निष्ठा के साथ निर्वाह करेंगे. छह फरवरी को राज्य लीगल सेल की बैठक में ही जिला लीगल सेल कमेटी का गठन किया जायेगा.
आज धरना मंच को संबोधित करते हुए तृणमूल के जलपाईगुड़ी जिलाध्यक्ष सौरभ चक्रवर्ती ने सर्किट बेंच चालू नहीं होने के लिए भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व को ही जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी धरना कार्यक्रम पर नजर रख रही हैं. आठ फरवरी तक धरना कार्यक्रम की मंजूरी प्रशासन से ली गयी है. जरूरत हुई तो धरना कार्यक्रम आगे भी जारी रखा जायेगा.
धरना मंच को आज सौरभ चक्रवर्ती के अलावा जिला लीगल सेल के चेयरमैन अरुण सरकार, अलीपुरद्वार बार एसोसिएशन के पक्ष से तूषार चक्रवर्ती, संजय घोष, जलपाईगुड़ी बार एसोसिएशन के पक्ष से सोमनाथ पाल, तपन भट्टाचार्य शांता चटर्जी ने भी संबोधित किया.
सौरभ चक्रवर्ती ने बताया कि सोमवार को राजगंज ब्लॉक के नेता कार्यकर्ता शामिल होंगे. छह जनवरी को इसमें किसान और खेत मजदूर भी शामिल होंगे. सौरभ ने कहा कि सोमवार से शुरु हो रहे आंदोलन में सभी भाजपा नेता से पूछा जायेगा कि आखिर केंद्र सरकार क्यों नहीं सर्किट बेंच चालू कर रही है.
इस बारे में भाजपा के राज्य सचिव राजू बनजी्र ने कहा कि तृणमूल एक अलोकतांत्रिक दल है. अव्यवस्था फैलाना तृणमूल की संस्कृति में है. ये लोग कानून और संविधान कुछ भी नहीं मानते हैं. सर्किट बेंच के मसले पर नाटक कर रहे हैं. भाजपा के साथ आज जनता है. संविधान को मर्यादा देते हुए ही केंद्र सरकार सर्किट बेंच को लेकर सही समय पर सही फैसला लेगी.
ट्रक से 405 किलो गांजा बरामद चालक गिरफ्तार
जलपाईगुड़ी. त्रिपुरा से गांजा तस्करी करके बिहार ले जाया जा रहा था. गुप्त सूत्रों से मिली इस खबर पर कार्रवाई करते हुये जलपाईगुड़ी कोतवाली थाना पुलिस ने पहाड़पुर मोड़ इलाके में एक ट्रक को रोका. ट्रक की तलाशी में उसमें छिपाकर रखे गये 27 पैकेटों में से 405 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया. साथ ही ट्रक चालक मंजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि गांजे का बाजार मूल्य लाखों में है. गिरफ्तार आरोपी को सोमवार को जलपाईगुड़ी जिला अदालत में पेश किया जायेगा. पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिस गाड़ी से तस्करी की जा रही थी वह पंजाब नंबर की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें