32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फालाकाटा/मदारीहाट : तेंदुए के हमले में सिविक वॉलेंटियर समेत 3 जख्मी

फालाकाटा/मदारीहाट : अलीपुरद्वार जिले में तेंदुओं का तांडव जारी है. गुरुवार को जिले के फालाकाटा के राईचेंगा गांव में एक तेंदुए के हमले में एक सिविक वॉलेंटियर समेत तीन लोग घायल हो गये. टेपू दास और मनोजित दास नामक दो घायलों का इलाज फालाकाटा अस्पताल में चल रहा है. स्थानीय लोगों ने बताया कि तेंदुआ […]

फालाकाटा/मदारीहाट : अलीपुरद्वार जिले में तेंदुओं का तांडव जारी है. गुरुवार को जिले के फालाकाटा के राईचेंगा गांव में एक तेंदुए के हमले में एक सिविक वॉलेंटियर समेत तीन लोग घायल हो गये.

टेपू दास और मनोजित दास नामक दो घायलों का इलाज फालाकाटा अस्पताल में चल रहा है. स्थानीय लोगों ने बताया कि तेंदुआ एक बांसबाड़ी में छिपा हुआ था. दोपहर में अचानक तेंदुआ एक आलू के खेत में पहुंचा और दो लोगों पर हमला कर घायल कर दिया.

खबर पाकर वनकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे.
इसके अलावा पुलिस व सिविक वॉलेंटियर भी पहुंचे. एक सिविक वॉलेंटियर संजय बर्मन भी तेंदुए के हमले में घायल हो गया. काफी देर की मशक्कत के बाद आखिरकार ट्रैंकुलाइजर गन से तेंदुए को बेहोश किया गया और वनकर्मी उसे पकड़कर दक्षिण खैरबाड़ी ले गये.
हांटापाड़ा चाय बागान में पकड़ा गया तेंदुआ
अलीपुरद्वार जिले के मदारीहाट-बीरपाड़ा ब्लॉक के हंटापाड़ा चाय बागान में भी एक तेंदुए को पिंजरा लगाकर पकड़ा गया. गुरुवार की सुबह चाय बागान के नर्सरी लाइन इलाके में तेंदुआ एक पिंजरे में फंसा देखा गया. बता दें कि पिछले कुछ महीनों से इस इलाके के चाय बागानों जैसे गरगंडा, धूमचीपाड़ा, हांटापाड़ा, तुलसीपाड़ा, लंकापाड़ा में तेंदुओं का काफी आतंक है.
तेंदुए यहां तीन बच्चों की जान ले चुके हैं और कई को जख्मी कर चुके हैं. इसके बाद से इलाके में 15 पिंजरे वन विभाग की ओर से लगाये गये हैं. इसके अलावा तेंदुओं को बेहोश करने के लिये छह टीमें विभिन्न बागानों में तैनात की गयी हैं. लेकिन पिछले कई दिनों के लगातार प्रयास के बावजूद कोई तेंदुआ पिंजरे में फंस नहीं रहा था.
अब एक तेंदुआ फंसने से वनकर्मियों को कुछ राहत मिली है. पकड़ा गया तेंदुआ नरभक्षी है या नहीं, इस बारे में लंकापाड़ा के बीट अधिकारी विश्वजीत विशई ने फिलहाल कुछ कहने से इन्कार किया है. तेंदुए को दक्षिण खैरबाड़ी रेस्क्यू सेंटर ले जाया गया है. वहां विशेषज्ञ उसकी जांच करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें