32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिलीगुड़ी : छह महीने तक ग्रीन लेन पर रोक की मांग

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी के मेयर अशोक भट्टाचार्य चाहते हैं कि मुख्यमंत्री के लिए जो ट्रैफिक व्यवस्था की गयी थी वही रोजाना शहरवासियों के लिए भी की जाये. इसके लिए उन्होंने सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नर को एक पत्र भी भेजा है. साथ ही बाघाजतीन पार्क इलाके को बस टर्मिनस बनने से रोकने की गुहार लगायी है. […]

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी के मेयर अशोक भट्टाचार्य चाहते हैं कि मुख्यमंत्री के लिए जो ट्रैफिक व्यवस्था की गयी थी वही रोजाना शहरवासियों के लिए भी की जाये. इसके लिए उन्होंने सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नर को एक पत्र भी भेजा है. साथ ही बाघाजतीन पार्क इलाके को बस टर्मिनस बनने से रोकने की गुहार लगायी है.
प्रत्येक वर्ष की तरह इस बार भी राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उत्तरबंग उत्सव का उद्घाटन व नेताजी जन्म दिवस के अवसर पर सिलीगुड़ी व पहाड़ के दौरे पर पहुंची हैं. बीते सोमवार की शाम उन्होंने उत्तरबंग उत्सव का उद्घाटन भी किया. उनके आगमन के मद्देनजर सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस ने ट्रैफिक व्यवस्था को बड़ी ही नजाकत से नियंत्रित किया था.
सोमवार के दिन शहर की मुख्य सड़कों पर टोटो (ई-रिक्शा) को चढ़ने नहीं दिया गया. बल्कि हिलकार्ट रोड पर ट्रैफिक विभाग द्वारा लगाये ग्रीन लेन को भी हटाया गया था. जिसकी वजह से शहर की ट्रैफिक सामान्य रही.
हिलकार्ट रोड पर जाम की समस्या उत्पन्न भी नहीं हुयी. जबकि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में लोगों को पहुंचाने के लिए काफी संख्या में बड़ी-बड़ी बसें इसी रास्ते से गुजरी. मंगलवार दोपहर निगम कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए मेयर अशोक भट्टाचार्य ने कहा कि मुख्यमंत्री के आगमन पर ट्रैफिक समस्या समाधान का भी एक ट्रायल हो गया.
ग्रीन लेन हटाये जाने व टोटो के मुख्य सड़कों पर नहीं दौड़ने से जाम की समस्या से काफी हद तक राहत मिली. पुलिस कमिश्नर को एक पत्र लिखकर उन्होंने अगले छह महीने ग्रीन लेन व्यवस्था हटाये रखने व टोटो को मुख्य सड़को पर निषेध करने का अनुरोध किया है.
उन्होंने आगे कहा कि सिलीगुड़ी बाघाजतीन पार्क इलाका बस टर्मिनस में तब्दील हो रहा है. बड़ी-बड़ी सरकारी बसें यहां पार्किंग की जाती है. जिसकी वजह से कॉलेजपाड़ा, वेनस मोड़, हिलकार्ट रोड में जाम की समस्या काफी गहराती है. बाघाजतीन पार्क इलाके को बस टर्मिनस में तब्दील होने से बचाने का अनुरोध भी कमिश्नर से किया है.
वहीं दूसरे प्रसंग में मेयर अशोक भट्टाचार्य ने सिलीगुड़ी नगर वासियों के हक के लिए राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करने का निश्चय किया है. श्री भट्टाचार्य ने कहा कि करीब दो महीना पहले कोलकाता में हुयी मुलाकात में मुख्यमंत्री ने सिलीगुड़ी नगर निगम की बकाया राशि देने का आश्वासन दिया था, जो कि अभी तक पूरा नहीं हुआ.
वर्ष 2015 से लेकर वित्तीय वर्ष 2018-19 में अब तक राज्य वित्त आयोग के पास सिलीगुड़ी नगर निगम की 6 किश्त की राशि बकाया है. हाउसिंग फॉर ऑल परियोजना के प्रथम चरण का थोड़ा रूपया मिला है. इसके अतिरिक्त भी राज्य सरकार के उत्तर बंगाल विकास मंत्रालय व अन्य विभागों के पास निगम का रूपया बकाया है. उन्होंने कहा कि इसी तमाम मामलों को लेकर वह मुख्यमंत्री से मिलेंगे.
शादी करने आयी युवती की मौत
सिलीगुड़ी. विवाह करने आयी युवती की रहस्यमय मौत से इलाके में सनसनी मच गयी है. सोमवार देर रात यह घटना सिलीगुड़ी से सटे न्यू जलपाईगुड़ी इलाके में घटी है. मृतका के परिवार वालों ने उसके प्रेमी व काकी के खिलाफ न्यू जलपाईगुड़ी थाने में शिकायत दर्ज करायी है.
पुलिस ने मृतका के प्रेमी व काकी को मंगलवार गिरफ्तार कर जलपाईगुड़ी अदालत में पेश किया है. मृतका की पहचान संध्या राय के रूप में की गयी है. वह उत्तर दिनाजपुर के रायगंज शहर की रहने वाली थी. पिछले कई वर्षों से सिलीगुड़ी के न्यू जलपाईगुड़ी इलाका निवासी मंगल दास के साथ उसका प्रेम प्रसंग था. हाल ही में दोनों ने विवाह करने का निर्णय लिया. लेकिन यह रिश्ता मंगल दास की काकी बुलु प्रसाद को स्वीकार्य नहीं था. वह मंगल की शादी अपने पंसद की लड़की से कराना चाहती थी.
शादी का निर्णय लेने के बाद संध्या कुछ दिनों से मंगल के घर ही रहने चली आयी. लेकिन यहां उसे बुलु काकी का अत्याचार सहन करना पड़ रहा था. सोमवार की देर रात मंगल दास के घर के बाथरूम से धुंआ व चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोसी भी दौड़ कर पहुंचे. बाथरूम में संध्या बुरी तरह से जली हुयी पड़ी थी. फौरन उसे उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.
जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज के फॉरेंसिक विभाग में भेज दिया. मृतका के परिवार वालों ने मंगल दास की काकी बुलु प्रसाद पर शारीरिक व मानसिक अत्याचार के जरिए आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा कर थाने में शिकायत दर्ज करायी है.
ताजी कब्र मिलने से खलबली, खुदवाया तो मिला कुत्ते का शव
बागडोगरा. बागडोगरा के गोसाईपुर भरत सिंह जोत इलाके में एक ताजी कब्र देखकर लोगों में खलबली मच गयी. वहां एक खाली जमीन पर मंगलवार सुबह स्थानीय लोगों की नजर एक कब्र पर पड़ी. लोगों को शक हुआ कि किसी को मारकर शायद जमीन में गाड़ दिया गया है. तत्काल इस बात की सूचना बागडोगरा थाना पुलिस को दी गयी. खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची एवं मामले की जांच में जुट गयी.
इस बीच किसी ने पुलिस को बताया कि चितरंजन बर्मन नामक एक व्यक्ति के कुत्ते की मौत हो गयी है. उसी कुत्ते को खाली जमीन में दफनाया गया है. हालांकि इस बात पर लोगों को भरोसा नहीं हुआ. पुलिस ने कब्र खुदवाया, जिसके अंदर कुत्ते का शव मिला. उसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली.
खबर मिलते ही स्थानीय निवासी तथा पूर्व पंचायत सदस्य केदारनाथ सिन्हा भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने बताया है कि सुबह जब इलाके के लोग इधर से गुजर रहे थे तो उनकी नजर एक ताजी कब्र पर पड़ी. कब्र पर फूल आदि भी चढ़ाए गये थे.
इससे ना केवल लोग डर गए बल्कि उनके अंदर एक जिज्ञासा भी पैदा हो गयी. आशंका थी कि किसी ने रात के अंधेरे में यहां शव दफनाया है. इसी वजह से पुलिस को जानकारी दी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें