32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दाड़ीभीटवासियों के लिए नदी पर जल्द बनेगा पुल

इस्लामपुर : स्वतंत्रता के 70 सालों में उत्तर दिनाजपुर जिले के दाड़ीभीट वासियों को नदी पर एक स्थायी पुल नहीं मिल सका. लेकिन अब दाड़ीभीट गोलीकांड को लेकर इलाका काफी चर्चा में आया तो इलाके में विभिन्न पार्टी के नेता मंत्री व विधायकों का जमावड़ा होने लगा. लोगों ने भी सभी से पक्के पुल की […]

इस्लामपुर : स्वतंत्रता के 70 सालों में उत्तर दिनाजपुर जिले के दाड़ीभीट वासियों को नदी पर एक स्थायी पुल नहीं मिल सका. लेकिन अब दाड़ीभीट गोलीकांड को लेकर इलाका काफी चर्चा में आया तो इलाके में विभिन्न पार्टी के नेता मंत्री व विधायकों का जमावड़ा होने लगा.
लोगों ने भी सभी से पक्के पुल की मांग में अपील करने लगे. आखिरकार उत्तर बंगाल विकास मंत्री ने पुल बनाने का आश्वासन दिया. फिलहाल इलाकावासी उसी उम्मीद पर जी रहे है.
बारिश के समय पंडितपोता 2 नंबर ग्राम पंचायत के भारत बांग्लादेश सीमा से सटे गांवो के लोग दाड़ीभीट बाजार आने के लिए केले के पेड़ का डोंगी का सहारा लेते है. अन्यथा इस्लामपुर से होकर आने के लिए 30 से 40 किलोमीटर सड़क घूमकर आना पड़ता है. वैकल्पिक रास्ता है बॉर्डर रोड. इस रोड पर आम लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित है.
ऐसे में पंडितपोता 2 नंबर ग्राम पंचायत के मइडांगी, बीजबाड़ी, सातभीटा, डेरामारी, दीघलडांड़ी, पोड़ाभीटा सहित 20 गांव के लाखों लोगों को आवाजाही के लिए चरम दुर्गती भुगतनी पड़ती है. लेकिन इनकी सुनने वाला कोई नहीं है. इलाके के विधायक ने भी कभी इनकी सुध नहीं ली. लेकिन हाल की घटना से इलाके में बड़े बड़े नेता मंत्रियों के पहुंचने से लोगों को अपनी बात रखने का मौका मिला.
लोगों ने रायगंज लोकसभा केंद्र के सांसद सीपीएम के मोहम्मद सलीम से भी आवाजाही की समस्या के बारे में बताया. इस्लामपुर के पूर्व विधायक अब्दुल करीम चौधरी से भी पुल की मांग की गयी. इस्लामपुर के वर्तमान विधायक कन्हैयालाल अग्रवार के पास भी लोगों ने अपनी मांग रखी. आखिरकार उत्तरबंगाल विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष ने जल्द से जल्द पुल निर्माण का आश्वासन दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें