27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बागडोगरा : …..जब आसमान के बीच में डगमगाया विमान, 60 यात्रियों की अटकीं सांसें

बागडोगरा : विमान यात्रा कर रहे करी 60 यात्रियों की उस समय सांसे अटक गई जब पता चला कि बीच आसमान में उड़ रहे विमान में तकनीकी खराबी आ गई है. हालांकि विमान को सफलतापूर्वक एयरपोर्ट पर उतार लिया गया. उसके बाद विमान में सवार यात्रियों तथा चालक दल के सदस्यों ने राहत की सांस […]

बागडोगरा : विमान यात्रा कर रहे करी 60 यात्रियों की उस समय सांसे अटक गई जब पता चला कि बीच आसमान में उड़ रहे विमान में तकनीकी खराबी आ गई है. हालांकि विमान को सफलतापूर्वक एयरपोर्ट पर उतार लिया गया. उसके बाद विमान में सवार यात्रियों तथा चालक दल के सदस्यों ने राहत की सांस ली.

यह घटना सोमवार को घटी है. मिली जानकारी के अनुसार एक गैर सरकारी एयरलाइन के विमान ने कोलकाता से बागडोगरा एयरपोर्ट के लिए सुबह 6:00 बजे उड़ा. उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद विमान में तकनीकी गड़बड़ी सामने आई.

उसके बाद विमान को बागडोगरा एयरपोर्ट नहीं ला कर वापस कोलकाता एयरपोर्ट पर उतारने का निर्णय लिया गया. इस बात की जानकारी जैसे ही विमान में सवार यात्रियों को मिली उनके दिल की धड़कनें बढ़ गयी. सभी सकुशल एयरपोर्ट पर उतरने के लिए प्रार्थना करने लगे. विमान को कोलकाता एयरपोर्ट पर उतारने के बाद उसकी तकनीकी गड़बड़ी दूर कर दी गई. करीब 45 मिनट बाद फिर से विमान ने उड़ान भरा.

उसके बाद तमाम यात्री बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचे .उसी विमान में मुरलीगंज हाई स्कूल के प्रधान शिक्षक शमसुल आलम भीयात्रा कर रहे थे. उन्होंने बताया कि विमान ने करीब 6:45 बजे कोलकाता एयरपोर्ट से बागडोगरा एयरपोर्ट के लिए उड़ा. बीच आसमान में अचानक विमान में तकनीकी खराबी होने की जानकारी यात्रियों को दी गई. बताया गया कि विमान को फिर से कोलकाता एयरपोर्ट ले जाया जा रहा है.

उसके बाद वह तथा अन्य यात्री घबरा गए थे. हालांकि पायलट ने सफलतापूर्वक विमान को कोलकाता एयरपोर्ट पर उतार लिया. करीब 30 मिनट तक विमान की मरम्मत की गई. यात्रियों को इस दौरान विमान से नीचे उतरने का मौका नहीं दिया गया. उसके बाद विमान को बागडोगरा के लिए रवाना किया गया. प्रधानाध्यापक ने आगे बताया कि एक बड़ा संकट टल गया. हालांकि उन्होंने विमान सेवा पर सवालिया निशान भी लगाया है.

उन्होंने कहा है कि तमाम तकनीकी गड़बड़ी को दूर करने के बाद ही विमान को उड़ान भरने की इजाजत मिलनी चाहिए थी. यह एक तरह से यात्रियों के जान के साथ खिलवाड़ है. इस संबंध में बागडोगरा एयरपोर्ट के डायरेक्टर से जब संपर्क करने की कोशिश की गई तो उनसे संपर्क नहीं हो सका.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें