37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कूचबिहार : कौवा अगर मोर के पंख लगा ले तो वह मोर नहीं बन जाता: मंत्री

कूचबिहार : कौवा अगर मोर का पंख लगा ले तो वह मोर नहीं बन जाता. हाल ही में तृणमूल युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष और सांसद पार्थ प्रतिम राय की पहल पर आयोजित अब्बास-नायेब-पैरीमोहन लोक संस्कृति उत्सव पर कुछ इस तरह का कटाक्ष मंत्री एवं तृणमूल के जिलाध्यक्ष रवींद्रनाथ घोष ने मंगलवार को अपनी प्रेस वार्ता […]

कूचबिहार : कौवा अगर मोर का पंख लगा ले तो वह मोर नहीं बन जाता. हाल ही में तृणमूल युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष और सांसद पार्थ प्रतिम राय की पहल पर आयोजित अब्बास-नायेब-पैरीमोहन लोक संस्कृति उत्सव पर कुछ इस तरह का कटाक्ष मंत्री एवं तृणमूल के जिलाध्यक्ष रवींद्रनाथ घोष ने मंगलवार को अपनी प्रेस वार्ता के दौरान किया.
उल्लेखनीय है कि उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष अपने निवास पर आयोजित प्रेस वार्ता में मीडियाकर्मियों से बात कर रहे थे. इस प्रेस वार्ता में उन्होंने 26 दिसंबर से शुरु हो रहे भावाइया लोक संगीत समारोह के बारे में जानकारी दी. यह तीन दिवसीय लोक संगीत समारोह तूफानगंज एक नंबर ब्लॉक अंतर्गत बलरामपुर में आयोजित होने जा रहा है.
उल्लेखनीय है कि एक समय था जब भावाइया लोक संगीत समारोह का दायित्व सांसद पार्थ प्रतिम राय संभाल रहे थे.
लेकिन इस बार उन्होंने यह आयोजन अलग से किया है जिससे स्पष्ट संकेत मिलता है कि सांसद राजनीतिक वर्चस्व की लड़ाई को अब सांस्कृतिक मोरचे पर भी ले गये हैं जिसपर मंत्री रवींद्रनाथ घोष ने उक्त प्रतिक्रिया दी है जिसमें उन्होंने परोक्ष रुप से सांसद को निशाना बनाया है.
प्रेस वार्ता में रवींद्रनाथ घोष ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि अगर किसी को खिचड़ी अच्छी लगती है तो वह खा सकता है. यह उसका निजी मामला है. लेकिन कौवा अगर सोचता है कि वह मोर के पंख लगाकर मोर बन जायेगा तो यह उसकी गलतफहमी है.
गौरतलब है कि सांसद के नेतृत्व में इस बार चिलकिरहाट में लोक संस्कृति उत्सव का आयोजन किया गया. उत्सव का आयोजन फूलती गिदाली ने किया था. उद्घाटन कार्यक्रम में विधायक मिहिर गोस्वामी, उदयन गुहा, जिला परिषद के सभाधिपति उमाकांत बर्मन की उपस्थिति मुख्य रही.
उस समय वनमंत्री विनयकृष्ण बर्मन कोलकाता में थे जिससे वह समारोह में शामिल नहीं हो सके थे. हालांकि उन्होंने वहीं से फोन पर समारोह की सफलता के लिये शुभकामना दी थी. उधर, सांसद ने बताया कि अगली बार दिनहाटा और फिर माथाभांगा में यह उत्सव किया जायेगा.
मंत्री रवींद्रनाथ घोष ने बताया कि 26 दिसंबर को अपराह्न तीन बजे बलरामपुर उच्च विद्यालय के मैदान में नायेब अली टेपू की जयंती पर समारोह आयोजित किया जायेगा. उसमें वरिष्ठ भावाइया कलाकार अब्बासुद्दीन, सिराजुल हक, जारी कलाकार जमीरुद्दीन मियां और दोयारी कलाकार सिद्धेश्वरी बर्मन का अभिनंदन किया जायेगा. बांग्लादेश से श्यामल पाल, मुनिया मुन, भूपति भूषण बर्मा और पारुल राय समारोह में भाग लेंगे.
उल्लेखनीय है कि रवींद्रनाथ घोष ने तृणमूल के सत्ता में आने के पहले से अपने विधानसभा क्षेत्र नाटाबाड़ी में नायेब अली टेपू की जयंती पर समरोह शुरु किया था. उसके बाद से नाटाबाड़ी के अलग अलग इलकों में इसका आयोजन होता रहा. इनके अलावा रासमेले में भी एक दिन के लिये स्मृतिस्वरुप समारोह आयोजित किया जाता है.
उसी समय से भावाइया लोक संगीत समारोह ने धूम मचा दी. शुरु में इन आयोजनों में सांसद पार्थप्रतिम राय प्रमुख जिम्मेदारी संभालते थे. लेकिन बाद में दोनों में मतभेद होने के बाद से सांसद ने अब्बास-नायेब-पैरीमोहन नाम से एक अलग संगठन बनाकर इस साल से अलग से आयोजन करने लगे हैं. उसी संदर्भ में जिलाध्यक्ष ने उक्त कटाक्ष किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें