35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिलीगुड़ी : अब ऑल इंडिया किसान सभा का चढ़ा पारा

सिलीगुड़ी : सत्ता में आने से पहले राज्य की मुख्यमंत्री ने उत्तर बंगाल को स्विटजरलैंड बनाने का सपना दिखाया था. लेकिन वर्तमान समय में यहां के चाय बगान तथा किसानों की हालत दिन पर दिन खराब होते जा रही है. यह आरोप ऑल इंडिया किसान सभा (एआईकेएस) ने लगाया है. संगठन के नेताओं का कहना […]

सिलीगुड़ी : सत्ता में आने से पहले राज्य की मुख्यमंत्री ने उत्तर बंगाल को स्विटजरलैंड बनाने का सपना दिखाया था. लेकिन वर्तमान समय में यहां के चाय बगान तथा किसानों की हालत दिन पर दिन खराब होते जा रही है.
यह आरोप ऑल इंडिया किसान सभा (एआईकेएस) ने लगाया है. संगठन के नेताओं का कहना है कि यहां के कृषकों को उनके फसल का सही दाम नहीं मिल रहा है.
रोजगार के भी कोई अवसर नहीं है. इसके अलावे कल कारखाने भी नहीं लगाये जा रहे हैं. ऐसे में राज्य का विकास पूरी तरह से रुक गया है. राज्य सरकार की नीतियों के विरोध में एआईकेएस के दार्जिलिंग जिला कमेटी ने आगामी 27 दिसंबर को उत्तरकन्या अभियान का आह्वान किया है.
सोमवार को सिलीगुड़ी के हिलकार्ट रोड स्थित माकपा कार्यालय अनिल विश्वास भवन में संवाददाताओं से बात करते हुए संगठन के राज्य कमेटी के उपाध्यक्ष मिनाल राय ने बताया कि इस अभियान में उत्तर बंगाल के 6 जिलों से लोग हिस्सा लेंगे. जिसके बाद में एयरव्यू मोड़ संलग्न महानंदा नदी के पास इकठ्ठा होकर वर्धमान रोड होते हुए मिनी सचिवालय उत्तरकन्या के उद्देश्य से रवाना होंगे.
उसके पहले तीनबत्ती मोड़ इलाके के एक स्कूल मैदान में सभा का आयोजन किया जायेगा. जिसके बाद पांच लोगों का दल उत्तर कन्या में पहुंचकर डिवीजनल कमिश्नर को वह ज्ञापन सौंपेंगा. उन्होंने बताया कि राज्य में बिकास पूरी तरह से थम गया है. श्री राय के अनुसार यहां किसानों को उनके फसल का उचित दाम नहीं मिल रहा.
किसानों के उत्पादन खर्च का डेढ़ गुणा लाभ उनतक पहुंचाने के साथ ही तीस्ता सिंचाई परियोजना का काम जल्द से जल्द समाप्त करने , खेत मजदूरों की दैनिक मजदूरी 350 रुपये करने, किसानों की कर्जमाफी सहित कई मांगों को सामने रखते हुए ही उत्तरकन्या अभियान का आह्वान किया गया है. इस दौरान जीवेश सरकार ने बताया कि किसान तथा खेत मजदूरों के हित में किये जा रहे इस आंदोलन में हजारों लोग हिस्सा लेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें