32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वाहन चालकों को रात में दिये जा रहे गर्म पानी व चाय

रायगंज: ‘ सेफ ड्राइव, सेव लाइफ ‘ अभियान के तहत चालकों के ब्रेथ एनालाइजर के जरिये उनमें शराबखोरी की मात्रा की जांच के अलावा पुलिस का एक मानवीय रुप भी सोमवार को दिखा. रायगंज शहर के एनएच-34 और राज्य सड़क के संयोगस्थल सिलीगुड़ी मोड़ पर देखा गया कि रायगंज थाना दूरगामी ट्रकों एवं लॉरी चालकों […]

रायगंज: ‘ सेफ ड्राइव, सेव लाइफ ‘ अभियान के तहत चालकों के ब्रेथ एनालाइजर के जरिये उनमें शराबखोरी की मात्रा की जांच के अलावा पुलिस का एक मानवीय रुप भी सोमवार को दिखा. रायगंज शहर के एनएच-34 और राज्य सड़क के संयोगस्थल सिलीगुड़ी मोड़ पर देखा गया कि रायगंज थाना दूरगामी ट्रकों एवं लॉरी चालकों को गर्म पानी के पाउच देकर गरमागरम चाय पिला रही है.

यह दृश्य देखकर सहसा आंखों को यकीन नहीं हुआ. लेकिन यह बिलकुल सही था. इतना ही नहीं, पुलिसकर्मियों को ट्रकों व लॉरी चालकों से चाय पिलाने के दौरान कुछ पलों के लिये गपशप करते भी देखा गया. इस बारे में जानने की उत्सुकता हुई तो अधिकारियों से पूछताछ करने पर पता चला कि सड़क की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये यह उपाय किया गया है ताकि चालकों को नींद की झपकी नहीं आये. आम तौर पर ऐसा होता है कि चालक को नींद का झोंका लगते ही वह वाहन पर नियंत्रण खो देता है जिससे कई बार भीषण दुर्घटना में चालकों समेत अन्य यात्रियों की मौत हो जाती है. इसी के मद्देनजर रायगंज थाना पुलिस ने यह मुहिम शुरु की है.

इस बारे में जब एकाध ट्रक व लॉरी चालकों से बात की गई तो उनके चेहरे पर स्वाभाविक खुशी का भाव देखा गया. उन्होंने पुलिस विभाग के इस कदम की तारीफ करते हुए कहा कि यह उनके लिये एक सुखद अनुभव है. उम्मीद की जानी चाहिये कि यह मुहिम आगे भी जारी रहे.

उल्लेखनीय है कि बीते दो साल में उत्तर दिनाजपुर जिले में राष्ट्रीय व राज्य सड़कों पर हुए हादसों में करीब 500 लोगों की जानें जा चुकी हैं. ये हादसे अधिकतर रात को ही होते हैं जब सड़कें तकरीबन खाली रहती हैं. उल्लेखनीय है कि सड़क दुर्घटनाओं पर रोक लगाने के लिये पुलिस व प्रशासन ने पहले स्पीड रीडर गन और उसके बाद ब्रेथ एनालाइजर के जरिये चालकों में शराबखोरी की मात्रा पकड़ने की मुहिम चलाना शुरु किया. उसके बाद यह मानवीय प्रयास भी किया गया जिसका आमतौर पर स्वागत हो रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें