32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बागडोगरा एयरपोर्ट इलाके में भी तेंदुए का आतंक, वन विभाग ने की पकड़ने की तैयारी

बागडोगरा : बागडोगरा एयरपोर्ट पर काम करने वाले कर्मचारी इन दिनों तेंदुए के आतंक से काफी परेशान हैं. इसके साथ ही आसपास के इलाके के लोग भी तेंदुए के हमले की आशंका से डरे हुए हैं. मिली जानकारी के अनुसार बागडोगरा एयरपोर्ट के निकट कादोपानी चाय बागान इलाके में पिछले कुछ दिनों से एक तेंदुए […]

बागडोगरा : बागडोगरा एयरपोर्ट पर काम करने वाले कर्मचारी इन दिनों तेंदुए के आतंक से काफी परेशान हैं. इसके साथ ही आसपास के इलाके के लोग भी तेंदुए के हमले की आशंका से डरे हुए हैं. मिली जानकारी के अनुसार बागडोगरा एयरपोर्ट के निकट कादोपानी चाय बागान इलाके में पिछले कुछ दिनों से एक तेंदुए ने तांडव मचा रखा है. तेंदुए ने एक एयरपोर्ट कर्मचारी पर हमला भी किया था. बुरी तरह से घायल एयरपोर्ट कर्मचारी असीत अधिकारी की किसी तरह से जान बची थी.
उसके बाद से लेकर अब तक तेंदुए ने यहां कई गायों को अपना शिकार बनाया है. एयरपोर्ट पर काम करने वाले कर्मचारियों का कहना है कि रात बिरात आने जाने में डर लग रहा है. हर हमेशा तेंदुए के हमले की आशंका बनी रहती है. इधर तेंदुए के हमले में घायल असीत अधिकारी ने बताया है कि 7 जुलाई को वह काम के लिए बागडोगरा एयरपोर्ट जा रहे थे. मुख्य सड़क से जैसे ही एयरपोर्ट की ओर मुड़े उसी समय चाय बागान से निकलकर एक तेंदुए ने उन पर हमला कर दिया. वह किसी तरह से जान बचाकर भागने में सफल रहे. इस घटना के बाद से ही एयरपोर्ट के कर्मचारियों में आतंक का माहौल है .बागडोगरा एयरपोर्ट पुलिस को भी इसकी जानकारी दी गई है.
पुलिस आउट पोस्ट के ओसी बीजी बोस ने बताया है कि तेंदुए के हमले की खबर उन्हें भी मिली है.पुलिस भी पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए है. तेंदुए की तलाश भी की जा रही है. इसके साथ ही वन विभाग को भी इस मामले की जानकारी दी गई है. इधर, एयरपोर्ट इलाके में तेंदुए के होने से एयरपोर्ट जाने वाले विमान यात्रियों की सुरक्षा को लेकर भी कई सवाल उठ खड़े हुए हैं. विमान यात्रियों पर भी तेंदुए के हमले की आशंका जताई जा रही है.
कादोपानी इलाके के निवासी फुलमनी उरांव ने बताया है कि इस चाय बागान इलाके में कई दिनों से एक तेंदुए को घूमते-फिरते देखा जा रहा है. वह लोग भी तेंदुए के डर से अपने घर में ही रहे हैं. बहुत जरूरत होती है तभी अपने घर से बाहर निकलते हैं. इस बीच वन विभाग के बागडोगरा रेंज के अधिकारी डीडी भूटिया ने कहा है कि तेंदुए की तलाश की जा रही है.
उसको पकड़ने की कोशिश भी की जा रही है. तेंदुए को पकड़ने के लिए कादोपानी इलाके में पिंजरे लगाए गए हैं. कुछ और भी पिंजरे लगाने की योजना है. स्थानीय ग्राम पंचायत सदस्य का भी कहना है कि इस इलाके में लोगों के मन में तेंदुए का डर सता रहा है. उन्होंने वन विभाग से तत्काल तेंदुए को पकड़ने की मांग की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें