32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दो वर्षों में छेड़खानी, यौन उत्पीड़न और दुष्कर्म के 117 मामले दर्ज

छेड़खानी व यौन उत्पीड़न के 97 और दुष्कर्म के 20 मामले आये सामने हावड़ा : तमाम कोशिशों के बाद छेड़खानी व दुष्कर्म की घटना में कोई कमी दिखायी नहीं दे रही है. शहर से लेकर गांव तक यौन उत्पीड़न व दुष्कर्म की घटना लगातार हो रही है. दिल्ली निर्भया कांड के बाद ऐसी घटनाओं को […]

छेड़खानी व यौन उत्पीड़न के 97 और दुष्कर्म के 20 मामले आये सामने

हावड़ा : तमाम कोशिशों के बाद छेड़खानी व दुष्कर्म की घटना में कोई कमी दिखायी नहीं दे रही है. शहर से लेकर गांव तक यौन उत्पीड़न व दुष्कर्म की घटना लगातार हो रही है. दिल्ली निर्भया कांड के बाद ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए पोस्को एक्ट बनाया गया, लेकिन इस एक्ट से भी कोई खास असर नहीं पड़ा. हैदराबाद कांड के बाद एक बार फिर ऐसे मामलों में कड़े कानून व आरोपियों को कड़ी सजा की मांग उठने लगी है. पिछले दिनों ही बाली हॉल्ट स्टेशन में एक छात्रा को ब्लेड मार दिया गया.
हालांकि बेलूड़ जीआरपी ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पिछले दो वर्षों (2018 व 2019) में शहरी इलाके में छेड़खानी व यौन उत्पीड़न के 39 व दुष्कर्म के सात मामले दर्ज हुए हैं, जबकि ग्रामीण हावड़ा में इस अवधि के दौरान छेड़खानी व यौन उत्पीड़न के 58 और दुष्कर्म के 13 मामले दर्ज हुए हैं. छेड़खानी के ऐसे कई मामले होते हैं, जिसकी शिकायत थाने में दर्ज पीड़िता नहीं कराना चाहती हैं.
पीड़िता के अनुुसार, शिकायत दर्ज कराने के लिए एक दिन बर्बाद हो जाता है. पिछले दो वर्षों में वर्ष सिटी पुलिस में 2018 में छेड़खानी और यौन उत्पीड़न के 23 और दुष्कर्म के चार और 2019 में 16 और तीन तथा ग्रामीण पुलिस में वर्ष 2018 में छेड़खानी और यौन उत्पीड़न के 35 और दुष्कर्म के आठ तथा 2019 में छेड़खानी और यौन उत्पीड़न के 23 और दुष्कर्म के पांच मामले दर्ज किये गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें