Advertisement

devgarh

  • Aug 13 2019 6:03AM
Advertisement

सोम प्रदोष पर मनोवांछित फल पाने बाबाधाम में उमड़े कांवरिये

सोम प्रदोष पर मनोवांछित फल पाने बाबाधाम में उमड़े कांवरिये

देवघर : श्रावणी मेला के अंतिम सोमवारी पर प्रदोष तिथि होने से कांवरियों में खास उत्साह देखा गया. बाबा पर जलार्पण के लिए कांवरियों का हुजूम बाबा मंदिर में उमड़ पड़ा. शिवगंगा में स्नान करने के बाद कांवरिये रूट लाइन में कतार में लग रहे थे. सोमवार को जलार्पण करने वाले कांवरियों की कतार एक बार फिर रविवार को देर रात में ही कुमैठा स्टेडियम तक पहुंच गयी थी. वहीं फ्लो कम होने की वजह से तीन घंटे के अंदर ही कतार घटने लगी थी.

 
हालांकि दिन भर भक्तों का तांता लगता रहा, जो कतार के अंतिम छाेर पर जाकर कतारबद्ध होते रहे. अंतिम सोमवारी पर बाबा मंदिर दो लाख से अधिक कांवरियों ने बाबा भोलेनाथ पर मुख्य व बाह्य अरघा से जलार्पण कर मंगलकामना की. जलार्पण किया. इससे पहले बाबा मंदिर का पट अपने निर्धारित समय पर खुलने  के साथ ही सरदार पंडा गुलाब नंद ओझा ने बाबा  भोलेनाथ की दैनिक प्रात: कालीन प्रथम पूजा को संपन्न कराया. उसके बाद सुबह करीब चार बजे आम कांवरियों के लिए जलार्पण प्रारंभ कराया गया. 
 
रात से अधिकारी थे मुस्तैद : सोमवारी की भीड़ को कंट्रोल करने के लिए डीसी राहुल कुमार सिन्हा पूरी टीम के साथ रविवार की रात से ही रूट लाइन में तैनात अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते रहे. वहीं बाबा मंदिर में भीड़ कंट्रोल करने के लिए बाबा मंदिर प्रभारी अंजनी कुमार दुबे सभी सहायक प्रभारियों के साथ मंदिर कर्मचारियों व गृह रक्षकों को लेकर भीड़ को कंट्रोल करते देखे गये. बाबा मंदिर में जलार्पण कर चुके भक्तों को मंदिर परिसर से बाहर निकालने व बाबा मंदिर परिसर के सभी मुख्य दरवाजे को क्लियर करने के लिए एनडीआरएफ की टीम को पूरी मुश्तैदी से ड्यूटी करते देखा गया.  
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement