26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीएम ने छात्र-छात्राओं को दिये परीक्षा में सफल होने के मंत्र

स्कूलों में प्रधानमंत्री की बातों को बच्चों ने ध्यान से सुना शेखपुरा : परीक्षा को उत्सव की तरह लेने के संदेश को यहां स्कूली बच्चों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुना. मोदी के संबोधन को सुनकर स्कूली बच्चे काफी रोमांचित दिखे. बच्चे इस संबोधन को कभी लाभ प्रद मान रहे थे. स्कूलों में प्रधानमंत्री के […]

स्कूलों में प्रधानमंत्री की बातों को बच्चों ने ध्यान से सुना

शेखपुरा : परीक्षा को उत्सव की तरह लेने के संदेश को यहां स्कूली बच्चों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुना. मोदी के संबोधन को सुनकर स्कूली बच्चे काफी रोमांचित दिखे. बच्चे इस संबोधन को कभी लाभ प्रद मान रहे थे. स्कूलों में प्रधानमंत्री के संबोधन को लेकर पहले से तैयारी की गयी थी. सीबीएसई मान्यता प्राप्त स्कूलों के अलावा अन्य सभी सरकारी और निजी स्कूलों में उत्स्व का माहौल देखा गया. स्कूलों में टीवी सेट और रेडियो की व्यवस्था की गयी थी.
बिजली की आंख मिचौनी को लेकर स्कूलों में जेनरेटर सेट भी लगाये गये थे. नगर क्षेत्र के सीबीएसई मान्यता प्राप्त संस्कार पब्लिक स्कूल, एसएडीएन कॉन्वेंट के अलावा उषा पब्लिक , संत कोलम्बस आदि स्कूलों में बच्चों के साथ -साथ शिक्षक, प्रबंधक और बड़ी संख्या में अभिभावक भी पूरे मनोयोग से प्रधानमंत्री के संबोधन को सुने. बोर्ड की परीक्षा के दौरान तनाव मुक्त रहने, भय मुक्त होकर परीक्षा में शामिल होने का मंत्र दिया. प्रधान मंत्री ने छात्रों को परीक्षा के पूर्व जमकर तैयारी करने का भी मंत्र दिया.
प्रधानमंत्री द्वारा लिखित एग्जाम वारियर पुस्तक में परीक्षा को लेकर बताये गये सभी टिप्स को बच्चों को समझाया. हथियावां उच्च विद्यालय के शिक्षक निरंजन कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री का यह संबोधन बच्चों के लिए राम वाण था. परीक्षा को बोझ और भार मानने वाले युवकों के लिए यह काफी प्रेरक था. प्रधानमंत्री के संबोधन की पूरे जिले में धूम मची रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें