27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हर घर नल का जल योजना को गंभीरता से लें : सोनी

विधायक ने ससबहना गांव में लोगों की सुनी फरियाद शेखपुरा : जदयू विधायक रणधीर कुमार सोनी ने शेखपुरा विधानसभा के अंदर हर घर नल जल योजना को महत्वपूर्ण बताते हुए अधिकारियों को इसके प्रति गंभीरता दिखाने को कहा है. बुधवार को अरियरी प्रखंड के ससबहना गांव में लोगों की फरियाद सुनने पहुंचे रंधीर कुमार सोनी […]

विधायक ने ससबहना गांव में लोगों की सुनी फरियाद

शेखपुरा : जदयू विधायक रणधीर कुमार सोनी ने शेखपुरा विधानसभा के अंदर हर घर नल जल योजना को महत्वपूर्ण बताते हुए अधिकारियों को इसके प्रति गंभीरता दिखाने को कहा है. बुधवार को अरियरी प्रखंड के ससबहना गांव में लोगों की फरियाद सुनने पहुंचे रंधीर कुमार सोनी ने कार्यकर्ताओं के साथ ग्रामीणों की फरियाद सुनी. इस मौके पर हर घर नल जल की योजना की शिकायत मिलने पर त्वरित कार्रवाई करते हुए विधायक ने विभाग के कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता एवं कनीय अभियंता को तत्काल ससबहना गांव बुलाया.

बुलावे पर पहुंचे अधिकारियों को वैसे महादलित टोला, जो इस महत्वाकांक्षी योजना से वंचित रह गये थे. वहां पाइप लाइन बिछाने की दिशा में ऑन स्पोर्ट्स कार्रवाई करने को कहा. इस मौके पर पार्टी नेता डॉ. संतोष कुमार, राजीव रंजन उर्फ गुरु जी, नवल मुखिया, आलोक कुमार समेत अन्य लोग मौजूद थे. इस मौके पर जदयू विधायक ने कहा कि बिहार सरकार अपने सात निश्चय की योजनाओं पर तेज गति से काम कर रही है. इसका व्यापक परिणाम धरातल पर भी दिखने लगा है.

उन्होंने कहा कि गली नाली योजना के साथ हर घर नल की योजना गांव की सूरत में रचनात्मक बदलाव लाएगी. विद्युत क्षेत्र में पहले ही बेहतर काम हुए हैं और आने वाले समय में बिजली व्यवस्था कृषि के लिए भी आत्मनिर्भर होगी. स्थानीय ग्रामीणों की फरियाद सुन रहे विधायक रणधीर कुमार सोनी ने मौके पर पीएचईडी के अधिकारियों को कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में जल आपूर्ति की व्यवस्था शहरों की तरह ही बेहतर हो. ताकि लोगों को शुद्ध पेयजल के लिए जहां तहां भटकने की मजबूर नहीं रहे. अरियरी प्रखंड कई गांव क्लोराइड नामक खतरनाक रसायन से दूषित है. ऐसी परिस्थिति में विभाग को आमलोगों तक शुद्ध जल पहुंचाना एक बड़ी जिम्मेदारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें