27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

200 पंचायतें बाढ़ से पूर्ण प्रभावित मदद की दरकार : नवल किशोर

पुपरी : प्रलयंकारी बाढ़ से प्रखंड के हजारों किसानों की बुरा हाल है. अब तक लगाये गये धान के पौधे व बिचड़े बुरी तरह से नष्ट हो गया है. साथ हीं विभिन्न सड़कों के जगह-जगह टूट जाने व जल-जमाव से क्षेत्र के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उक्त बातें क्षेत्र […]

पुपरी : प्रलयंकारी बाढ़ से प्रखंड के हजारों किसानों की बुरा हाल है. अब तक लगाये गये धान के पौधे व बिचड़े बुरी तरह से नष्ट हो गया है. साथ हीं विभिन्न सड़कों के जगह-जगह टूट जाने व जल-जमाव से क्षेत्र के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उक्त बातें क्षेत्र भ्रमण के बाद पूर्व सांसद नवल किशोर राय ने पुपरी में पत्रकारों से बातचीत में कही.

बताया कि उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ शुक्रवार को प्रखंड के जिले के बाढ़ प्रभावित पुपरी, सोनवर्षा, परिहार, बाजपट्टी, चोरौत व सुरसंड प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण किया. पाया कि जिले के 14 प्रखंडों के करीब 200 पंचायत बाढ़ से पूर्णतः प्रभावित है. विभिन्न स्थानों पर जिला प्रशासन के निर्देश पर चलाये जा सामूहिक रसोई शिविर पीड़ितों को राहत मिली है.

उनके द्वारा सीएम को फोन कर स्थिति से अवगत कराया गया है. साथ हीं मांग की गयी है कि संपूर्ण जिला को आपदा प्रभावित घोषित करते हुए एक माह की राशन के लिए राशि मुहैया करायी जाये. मौके पर विजय साह मदन, चंद्रकांत झा, जमालुद्दीन दानिस व जफरुल्लाह खान समेत अन्य मौजूद थे.

बाढ़पीड़ितों की सूची में पारदर्शिता बरतने पर विचार : बाजपट्टी. प्रखंड कार्यालय में गुरुवार को बीडीओ मुकेश कुमार की अध्यक्षता में अनुश्रवण समिति की बैठक हुई. इस दौरान बाढ़ पीड़ितों का हर संभव मदद पहुंचाने की बात कही गयी. मौके पर सीओ सैयद जफरूल होदा, सुधीर कुंवर, धीरेंद्र कुंवर, देवेंद्र प्रसाद यादव, चंद्रजीत प्रसाद यादव, मो कमाल उर्फ कल्लू मुखिया, प्रवीण कुमार व लालबाबू चौधरी समेत अन्य लोग मौजूद थे.

आपदाग्रस्त जिला घोषित हो सीतामढ़ी : डॉ किशोर : सीतामढ़ी. उत्तर बिहार संयुक्त किसान संघर्ष मोर्चा के संयोजक व जिला सर्वोदय मंडल के अध्यक्ष डॉ आनंद किशोर ने मुख्यमंत्री को मेल संदेश भेजकर बाढ़ से प्रभावित सीतामढ़ी को आपदाग्रस्त जिला घोषित करने तथा युद्ध स्तर पर बाढ़ राहत तथा खेती के लिए किसानों को इनपुट अनुदान का भुगतान करने की मांग की है. इसकी प्रतिलिपि डीएम को भी भेजी है. डॉ किशोर ने कहा है कि बाढ़ का पानी उतरने के साथ ही किसान पुनः खेती की ओर मुखातिब होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें