32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अंचल कार्यालय कर्मी समेत दो लोग आये लू की चपेट में

लू से बचने के लिए सावधानी बरतने की है जरूरत चोरौत : तेज धूप की चपेट में आने से सोमवार को स्थानीय अंचल कार्यालय में पदस्थापित कार्यपालक सहायक जयकिशोर सहनी व चोरौत उत्तरी पंचायत निवासी रामू साह के पुत्र आनंद कुमार लू लग गया. उन्हें इलाज के लिए स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया गया. बताया […]

लू से बचने के लिए सावधानी बरतने की है जरूरत

चोरौत : तेज धूप की चपेट में आने से सोमवार को स्थानीय अंचल कार्यालय में पदस्थापित कार्यपालक सहायक जयकिशोर सहनी व चोरौत उत्तरी पंचायत निवासी रामू साह के पुत्र आनंद कुमार लू लग गया.
उन्हें इलाज के लिए स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया गया. बताया गया कि कार्यपालक सहायक श्री सहनी सीतामढ़ी से अंचल कार्यालय आने के क्रम में चोरौत- पुपरी पथ में स्वामी सहजानंद सरस्वती चौक के समीप अचानक बाइक से नीचे गिर गये. स्थानीय लोगों के सहयोग से उन्हें इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती कराया गया. जांच के क्रम में चिकित्सकों ने बताया कि उन्हें लू लग गया है.
पीएचसी प्रभारी डाॅ शंभू महतो ने बताया कि लू से बचने के लिए सावधानी की जरूरत है. शरीर में पानी व नमक की कमी होने से ऐसा होता है. लू से बचने के लिए लोगों को तेज धूप से बचने की जरूरत है. छाता व बिना सर को ढ़के धूप में नहीं निकलना चाहिए. खास कर शारीरिक रूप से कमजोर बच्चों व बुजुर्गों को विशेष सावधानी की जरूरत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें