32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिजली के शाॅर्ट सर्किट से लगी आग पांच एकड़ में लगी गेहूं की फसल राख

रसूलपुर (एकमा) : स्थानीय थाना क्षेत्र की देवपुरा पंचायत अंतर्गत जमनपुरा गांव के चंवर में मंगलवार की दोपहर 11000 वोल्ट हाइटेंशन विद्युत का तार टूट कर गिर जाने के कारण हुई शॉर्ट सर्किट से लगी आग के कारण लगभग पांच एकड़ से भी अधिक गेहूं की फसल जलकर राख हो गयी. इसकी कीमत लगभग दो […]

रसूलपुर (एकमा) : स्थानीय थाना क्षेत्र की देवपुरा पंचायत अंतर्गत जमनपुरा गांव के चंवर में मंगलवार की दोपहर 11000 वोल्ट हाइटेंशन विद्युत का तार टूट कर गिर जाने के कारण हुई शॉर्ट सर्किट से लगी आग के कारण लगभग पांच एकड़ से भी अधिक गेहूं की फसल जलकर राख हो गयी. इसकी कीमत लगभग दो लाख रुपये आंकी गयी है. आग लगते ही ग्रामीणों ने इसकी सूचना रसूलपुर थाने को दी.

वहां से सूचना मिलते ही अग्निशमन वाहन मौके पर पहुंच गया व ग्रामीणों के सहयोग से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. फसल क्षति होनेवाले पीड़ितों में एकमा भाग-1 की जिप सदस्य वर्षा देवी समेत श्यामराज सिंह, रत्नेश कुमार सिंह, यशवंत सिंह, पुनीत सिंह, हेमंत कुमार सिंह आदि किसान शामिल हैं.
अगलगी में दो भाइयों काे लाखों का नुकसान: इसुआपुर. थाना क्षेत्र के इसुआपुर गांव में मंगलवार को खाना बनाने समय निकली चिनगारी से लगी आग ने दो घरों को जलाकर राख कर दिया. इससे घर में रखा सामान जलकर राख हो गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार घर की औरतें दोपहर का खाना बना रही थीं तभी तेज हवा के कारण चूल्हे से निकली चिनगारी पलानीनुमा घर की छत में सट गयी.
भीषण गर्मी की वजह से देखते-देखते आग ने रौद्र रूप धारण कर लिया, जिसकी वजह से नाजिर हुसैन के पलानीनुमा घर जलकर राख हो गये. जब तक आग पर काबू पाया जाता, तब तक आग की लपटों ने उनके भाई सलीम दीवाना के घर को भी जला कर राख कर दिया. हालांकि आग-बेकाबू हो, इसके पहले ही ग्रामीणों ने अपने प्रयास से आग को फैलने से रोक लिया. आग से जली संपत्ति के नुकसान का आकलन लाखों में किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें