20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एसपी ने थानाध्यक्ष पर शुरू की विभागीय कार्रवाई

समस्तीपुर : मुसरीघरारी थाना के पुलिस पदाधिकारियों पर कार्रवाई की गयी है. ड्यूटी में लापरवाही बरतने एवं कर्तव्यहीनता के आरोप में मुसरीघरारी थाना में पदस्थापित दारोगा श्याम बिहारी चौधरी एवं जमादार प्रमोद झा को सस्पेंड कर दिया गया है. साथ ही , इन दोनों पर विभागीय कार्रवाई भी शुरू की गयी है. वहीं, मुसरीघरारी थानाध्यक्ष […]

समस्तीपुर : मुसरीघरारी थाना के पुलिस पदाधिकारियों पर कार्रवाई की गयी है. ड्यूटी में लापरवाही बरतने एवं कर्तव्यहीनता के आरोप में मुसरीघरारी थाना में पदस्थापित दारोगा श्याम बिहारी चौधरी एवं जमादार प्रमोद झा को सस्पेंड कर दिया गया है.

साथ ही , इन दोनों पर विभागीय कार्रवाई भी शुरू की गयी है. वहीं, मुसरीघरारी थानाध्यक्ष विशाल कुमार सिंह पर विभागीय कार्रवाई शुरू की गयी है. डीजीपी के सख्त आदेश के बाद पुलिस अधीक्षक विकास वर्मन ने यह कार्रवाई की है. बताया जाता है कि डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय को मुसरीघरारी थाने के औचक निरीक्षण के दौरान कई प्रकार की गड़बड़ियां मिली थी. निरीक्षण के दौरान थानाध्यक्ष विशाल कुमार सिंह भी गायब मिले थे.
इसको लेकर डीजीपी ने तत्कालीन प्रभारी एसपी सह मुख्यालय डीएसपी विजय कुमार सिंह को मुसरीघरारी के ऑन ड्यूटी पदाधिकारियों से स्पष्टीकरण पूछते हुए उन पर सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया था. बता दें कि सोमवार की देर रात डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने मुसरीघरारी थाना का औचक निरीक्षण किया था. डीजीपी के अचानक पहुंचते ही पूरे पुलिस महकमा में हड़कंप मच गया था.
थाने पर मात्र एक ओडी पदाधिकारी दारोगा श्याम बिहारी चौधरी मौजूद थे. वहीं, हाजत में दो युवकों को रखा गया था. जिन्हें गश्ती कर रहे जमादार प्रमोद झा ने शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार किया था. लेकिन, लेनदेन कर उन्हें छोड़ने की तैयारी थी.
इसलिए न तो पकड़े गये आरोपियों का ब्रेथ एनालाइजर मशीन से टेस्ट किया गया था और न ही उनकी मेडिकल जांच की गयी थी. इतना ही नहीं डीजीपी के सामने ही उन युवकों को छोड़ने की डील भी हुई थी. लेकिन शायद भनक लग जाने के कारण पैरवीकार थाने पर नहीं पहुंचे थे़ पुलिस सूत्रों के अनुसार डीजीपी ने निरीक्षण में मिली गड़बड़ी को लेकर दोषियों के विरुद्ध स्पष्टीकरण पूछते हुए कठोर कार्रवाई करने का आदेश दिया था. उन्होंने अपनी रिपोर्ट में मुसरीघरारी थाने को गरीबों का दोहन करने वाला अड्डा की संज्ञा दे दी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें