32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पैर में जख्म से तड़प रहे मरीज के इलाज से कतरा रहे डॉक्टर

बिक्रमगंज (रोहतास) : बंध्याकरण व प्रसव मात्र के लिए चल रहे अनुमंडलीय अस्पताल बिक्रमगंज में किसी अन्य मरीजों के इलाज की कोई व्यवस्था नहीं है. सुनने में भले ही यह अटपटा लगे, पर है एक दम सोलह आने सच. इस राज पर से पर्दा तब उठा जब गहरे जख्म से सड़ चुके पैरवाला एक युवक […]

बिक्रमगंज (रोहतास) : बंध्याकरण व प्रसव मात्र के लिए चल रहे अनुमंडलीय अस्पताल बिक्रमगंज में किसी अन्य मरीजों के इलाज की कोई व्यवस्था नहीं है. सुनने में भले ही यह अटपटा लगे, पर है एक दम सोलह आने सच. इस राज पर से पर्दा तब उठा जब गहरे जख्म से सड़ चुके पैरवाला एक युवक को इस अस्पताल में लाया गया, तो दो घंटे तक इस बात पर बहस होती रही कि यह मरीज यहां रहेगा भी या नहीं. अंत में चिकित्सक ने थाने को लिखित सूचना देकर मरीज की सारी जबाबदेही प्रशासन को दी, तब जा कर उक्त मरीज को रात भर के लिए रहने को जगह मिली.

जानकारी के अनुसार दोपहर तीन बजे एक युवक को लेकर करुणा अस्पताल की एंबुलेंस आयी, जिसमें करुणा अस्पताल के कर्मचारी मौजूद थे. उन्होंने एक मानसिक बीमार युवक जिसके पैर में काफी गहरे जख्म थे को अस्पताल के बेड पर सुला दिया और इसको भर्ती करने की बात कही.
इसकी जानकारी होते ही ड्यूटी पर तैनात बच्चा रोग विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ प्रभाष कुमार ने यह कहते हुए विरोध किया कि यहां इस तरह के मरीजों के लिए कोई व्यवस्था नहीं है. यहां रोजाना प्रसव के लिए महिलाओं की लंबी लाइन है. ऊपर से बंध्याकरण के लिए प्रत्येक सप्ताह दर्जनों महिला-पुरुषों का ऑपरेशन किया जाता है.
ऐसे में हम उनका ख्याल रखें कि सड़ांध मारते इस मरीज का इलाज करें ? खैर काफी हो हल्ला के बाद उक्त मरीज को पानी चढ़ाया गया, तो शाम को करुणा अस्पताल के कर्मियों ने उसकी मरहम पट्टी की. इस संबंध में डॉ कामेंद्र सिंह का कहना है कि मरीज के जख्म से सड़ांध मारते इस युवक को मेरे मरीज सहन नहीं कर पा रहे थे, जिनके कहने पर उक्त युवक को अनुमंडलीय अस्पताल भेजा गया है, जहां उक्त मरीज का देखरेख भी मेरे कर्मचारी करेंगे.
अनुमंडलीय अस्पताल के प्रबंधक अशोक कुमार का कहना है कि बुधवार को उक्त मरीज को सासाराम सदर अस्पताल में भेजने की तैयारी की जा रही है. क्योंकि यहां 22 महिलाओं का बंध्याकरण ऑपरेशन करना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें