37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यूनिसेफ, सेंट्रल यूनिवर्सिटी और प्रभात खबर की संयुक्त पहल, नवंबर में होगा झारखंड चिल्ड्रेंस फिल्म फेस्टिवल सह वर्कशॉप

रांची : प्रभात खबर और सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड के संयुक्त तत्वावधान में यूनिसेफ झारखंड चिल्ड्रेंस फिल्म फेस्टिवल सह वर्कशॉप आयोजित किया जायेगा़ यह वर्कशॉप नवंबर माह में होगा़ इस आयोजन का उद्देश्य युवा पीढ़ी को मुद्दे की जानकारी देना है. इस फिल्म फेस्टिवल सह वर्कशॉप में शामिल होने के लिए आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ […]

रांची : प्रभात खबर और सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड के संयुक्त तत्वावधान में यूनिसेफ झारखंड चिल्ड्रेंस फिल्म फेस्टिवल सह वर्कशॉप आयोजित किया जायेगा़ यह वर्कशॉप नवंबर माह में होगा़ इस आयोजन का उद्देश्य युवा पीढ़ी को मुद्दे की जानकारी देना है. इस फिल्म फेस्टिवल सह वर्कशॉप में शामिल होने के लिए आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है.

फिल्म फेस्टिवल के साथ-साथ यूथ फोर चाइल्ड राइट विषय पर ऑल इंडिया शॉर्ट फिल्म मेकिंग कांटेस्ट भी होगा. इस फेस्टिवल में पार्टिसिपेट करने के लिए पांच अक्तूबर तक आवेदन किया जा सकता है. इसके बाद 13 अक्तूबर को ज्यूरी मीटिंग के बाद विजेता की घोषणा की जायेगी. एक व दो नवंबर को पुरस्कार वितरण किया जायेगा.

नेशनल शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल भी

फिल्म फेस्टिवल के साथ नेशनल शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल भी होगा. इसके साथ फेस्टिवल के दौरान विभिन्न संस्थानों के मीडिया कोर्स के 50 विद्यार्थियों के लिए वर्कशॉप होगा. इसमें झारखंड के अलावा देश के अन्य हिस्सों ने विद्यार्थी पार्टिसिपेट कर सकते हैं. इसमें शामिल होने के लिए विद्यार्थी का संस्थान के मीडिया कोर्स का फुलटाइम स्टूडेंट होना आवश्यक है. इससे संबंधित विस्तृत जानकारी सेंट्रल यूनिवर्सिटी की वेबसाइट www.cuj.ac.in/jcff2018 पर उपलब्ध है.

शामिल होने को इच्छुक उम्मीदवारों को बोनाफाइड सर्टिफिकेट जमा करना होगा. सर्टिफिकेट का संस्थान प्रमुख से हस्ताक्षर के साथ मोहर लगा होगा अनिवार्य है. फिल्म मेकिंग कांटेस्ट में शामिल होने वाले विद्यार्थियों की फिल्म तीन से पांच मिनट की होनी चाहिए. किसी भी स्थिति में फिल्म पांच मिनट से अधिक की न हो. फिल्म फुल एचडी क्वालिटी में एमपी4 फाॅर्मेट में हो. एंट्री फीस 500 रुपये प्रति एंट्री है.

15 हजार तक मिलेगा पुरस्कार

फिल्म मेकिंग प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत भी किया जायेगा. बेस्ट तीन फिल्म को गोल्डेन, सिल्वर व ब्रांज से पुरस्कृत किया जायेगा. गोल्डेन यूथ फोर चाइल्ड राइट अवार्ड के तहत 15 हजार रुपये, सिल्वर यूथ फोर चाइल्ड राइट अवार्ड के तहत 12 हजार रुपये व ब्रांज यूथ फोर चाइल्ड राइट अवार्ड के तहत 10 हजार रुपये मिलेंगे. सांत्वना पुरस्कार के तीन लोगों को पांच हजार रुपये का नकद पुरस्कार दिया जायेगा.

ऐसे करें एंट्री

फेस्टिवल व फिल्म मेकिंग प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को सभी एंट्री गूगल ड्राइव द्वारा मेल आइडी unicefcujaisfc2018@gmail.com में भेजनी होगी. इसके साथ ही आवेदन की हार्ड काॅपी और डीवीडी कूरियर से भेजनी होगी. आवेदन 10 अक्तूबर तक किसी भी हाल में पहुंच जान चाहिए. उम्मीदवारों से ली गयी फीस नॉन रिफंडेबल होगी. आवेदन शुल्क को एनइएफटी करना होगा.

यहां भेजें एंट्री

कॉर्डिनेटर,

यूथ फोर चाइल्ड राइट्स – ऑल इंडिया शॉर्ट फिल्म कांटेस्ट 2018,

डिपार्टमेंट आॅफ मास कम्यूनिकेशन,

सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड

रातू-लोहरदगा रोड, ब्रांबे

रांची – 835205, झारखंड

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें