36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान कल, मोरहाबादी से रवाना हुए मतदानकर्मी

रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां अपने-अपने मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो गयी हैं. राजधानी रांची के मोराबादी स्थित फुटबॉल स्टेडियम में पोलिंग पार्टियों के डिस्पैच के साथ जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राय महिमापत रे, एसएसपी अनीश गुप्ता, रांची विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी लोकेश […]

रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां अपने-अपने मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो गयी हैं. राजधानी रांची के मोराबादी स्थित फुटबॉल स्टेडियम में पोलिंग पार्टियों के डिस्पैच के साथ जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राय महिमापत रे, एसएसपी अनीश गुप्ता, रांची विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी लोकेश मिश्रा ने सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस अफसरों को ब्रीफ किया.

इसे भी पढ़ें : झारखंड विधानसभा चुनाव का तीसरा चरण : सबसे ज्यादा 56,18,267 मतदाता करेंगे मतदान

इस दौरान ज़िला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रांची ने सभी को मतदान केंद्र में समय पर उपस्थित होकर सुबह 5:30 बजे से मॉकपोल और सुबह सात बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि अगर मतदान के समय इवीएम में खराबी आती है, तो यथाशीघ्र इसकी जानकारी दें, ताकि इवीएम को जल्द से जल्द बदलकर मतदान की प्रक्रिया फिर से शुरू करायी जा सके.

इसे भी पढ़ें : हेमंत ने दुमका में की प्रेस कॉन्फ्रेंस, रघुवर दास को ‘लठैत’ और भाजपा को ‘डिजिटल डकैत’ कहा

उन्होंने कहा कि सभी मतदान कर्मी मतदान के दिन बूथ में ही रहे. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने निर्देश दिया कि मतदान की समय सीमा समाप्त होने से पहले अगर बूथों में ज्यादा भीड़ होती है, तो स्वयं सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस अफसर वहां पर तैनात हो जाये और भीड़ को नियंत्रित करें. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि मतदान केंद्र के 100 मीटर के दायरे में अगर कोई भी व्यक्ति हथियार के साथ पहुंचता है, तो फौरन उसे गिरफ्तार करें और हथियार जब्त कर लें.

नक्सल प्रभावित इलाकों में बरतें विशेष सतर्कता

ब्रीफिंग करते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक अनीश गुप्ता ने नक्सल प्रभावित इलाकों में विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया. उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों के नंबर भी शेयर किये और कहा कि किसी तरह की समस्या आने पर इन नंबरों पर या मुझसे तुरंत संपर्क करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें