ranchi

  • Nov 29 2019 8:18AM
Advertisement

रांची : उद्यमियों की चिंता सिर्फ भाजपा करती है : सीपी सिंह

रांची : प्रदेश के व्यापार एवं उद्योग जगत की समस्याओं पर चर्चा के लिए नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने चेंबर भवन में आकर फेडरेशन ऑफ झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के साथ बैठक की. मौके पर चेंबर अध्यक्ष कुणाल अजमानी ने उन्हें एक एजेंडा सौंपते हुए उनसे जल्द कार्रवाई का आग्रह किया. 

उन्होंने कहा कि पॉलिसी मेकिंग में स्थानीय स्टेकहोल्डर्स की भागीदारी सुनिश्चित की जानी चाहिए, ताकि जमीनी स्तर पर इसका लाभ मिल सके.  व्यापार करने में आसानी हो, इसके लिए बिजनेस मॉडल के अंदर सरल माध्यम अपनाया जाना चाहिए. मुलाकात के दौरान चैंबर पदाधिकारियों ने कहा कि राज्य में सिंगल विंडो सिस्टम लागू है, पर यह प्रभावी नहीं है. उद्यमियों ने यह भी कहा कि आनेवाली सरकार यह जरूर सोचे कि राज्य में अच्छी पॉलिसी होने के बावजूद भी चीजें धरातल पर क्यों नहीं उतर पा रही हैं. 

सीपी सिंह ने चेंबर द्वारा सुझाये गये सभी बिंदुओं पर ठोस कार्रवाई का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि व्यापारियों व उद्यमियों के विकास के लिए महज भाजपा को चिंता है. बैठक में चेंबर अध्यक्ष कुणाल अजमानी के अलावा महासचिव  धीरज तनेजा, सह सचिव मुकेश अग्रवाल, विकास विजयवर्गीय, कोषाध्यक्ष मनीष  सर्राफ, कार्यकारिणी सदस्य प्रवीण लोहिया व दीपक अग्रवाल उपस्थित थे. 

इन मांगों को रखा

सभी सरकारी विभागों में राइट टू सर्विस एक्ट का अनुपालन सुनिश्चित कराने, सिंगल विंडो सिस्टम, निवेशकों के लिए सीटीओ-सीटीई, बिजली कनेक्शन के लिए वांछित अनुमति प्राप्त करने के लिए प्रोफेशनल्स की नियुक्ति, स्थानीय आपूर्ति के आधार पर हर जिले में स्पेशल इकोनॉमिक जोन की स्थापना करने, औद्योगिक क्षेत्रों को आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र के रूप में अपग्रेड करने, अन्य राज्यों की तर्ज पर झारखंड में विद्युत वितरण की जिम्मेवारी प्रोफेशनल्स को देने, ट्रेड लाइसेंस-प्रोफेशनल टैक्स की बाध्यता खत्म करने, आइएसबीटी के साथ प्रत्येक शहर में ट्रांसपोर्ट नगर और आधुनिक बस स्टैंड का निर्माण.

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement