32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

व्यवसायी बंधु हत्‍याकांड : बेखौफ अपराधी पांच घंटे में बिहार पहुंच गये, विरोध में आज दो बजे तक बंद रहेंगी सभी जेवर दुकानें

रांची के अलावा रामगढ़, हजारीबाग और चतरा पुलिस ने भी नहीं दिखायी चौकसी रांची : लालपुर के अमरावती कॉम्प्लेक्स स्थित गहना घर में सोमवार दोपहर लूट के इरादे से घुसे पांच अपराधी व्यवसायी बंधु रोहित खिरवाल व राहुल खिरवाल को गोली मारते हैं और हथियार लहराते हुए भाग जाते हैं. लालपुर से विकास के समीप […]

रांची के अलावा रामगढ़, हजारीबाग और चतरा पुलिस ने भी नहीं दिखायी चौकसी

रांची : लालपुर के अमरावती कॉम्प्लेक्स स्थित गहना घर में सोमवार दोपहर लूट के इरादे से घुसे पांच अपराधी व्यवसायी बंधु रोहित खिरवाल व राहुल खिरवाल को गोली मारते हैं और हथियार लहराते हुए भाग जाते हैं.

लालपुर से विकास के समीप स्थित एनएच-33 पर पहुंचने में अपराधियों को महज 20 से 25 मिनट लगे. इस बीच सदर थाना, खेलगांव थाना, बीआइटी थाना और ट्रैफिक पोस्ट भी पड़े. दोपहर 2:10 बजे रांची में वारदात की सूचना फ्लैश किये जाने के बावजूद न तो कहीं जांच हुई और न ही चेकिंग प्वाइंट लगाया गया. जांच में पता चला है कि अपराधी 2:53 बजे ओरमांझी टोल प्लाजा क्राॅस कर चुके थे. यानी ओरमांझी पुलिस के पास अपराधियों को पकड़ने का सबसे ज्यादा समय था, पर यहां भी चूक हुई और अपराधी रामगढ़ पहुंच गये.

जानकारी के अनुसार रांची पुलिस ने घटना के करीब 25 मिनट बाद दोपहर 02:20 बजे सभी जिलों को वारदात और अपराधियों के संबंध में सूचना भेज दी थी. इसके बावजूद रामगढ़ से लेकर हजारीबाग और चतरा कहीं भी न तो बैरिकेडिंग की गयी और न ही जांच अभियान चलाया गया.

नतीजतन, वारदात के बाद पांचों अपराधी सफेद और काले रंग की दो अपाची बाइक से 208 किमी की दूरी तय करते हुए पांच घंटे में बिहार के गया जिले के डोभी में घुस गये. पुलिस को आशंका है कि वारदात को अंजाम देनेवाले पांचों अपराधी बिहार के गया और औरंगाबाद जिले के रहनेवाले हैं.

इसी के मद्देनजर रांची एसएसपी अनीश गुप्ता ने एक टीम को गया और दूसरी टीम को औरंगाबाद भेजा है. जबकि झारखंड के कोडरमा, रामगढ़, हजारीबाग व चतरा जिले में भी टीमें भेजी गयी हैं. खासकर उन इलाकों में जिस रास्ते से अपराधी भागे हैं. उधर, घटना के बाद व्यवसायी परिवार के घर में सभी शोकाकुल है. इस वजह से मंगलवार को दुकान भी बंद रखी गयी. सभी रोहित और राहुल की देख-रेख में रिम्स में हैं.

आइजी का आदेश, पुलिसिया लापरवाही की जांच होगी

राजधानी के सबसे व्यस्ततम लालपुर चौक के समीप ज्वेलरी शॉप में लूटपाट और व्यवसायी बंधुओं को गोली मारे जाने के बाद से रांची पुलिस की सुरक्षा-व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं. पुलिस मुख्यालय के आइजी एचआर सह जोनल आइजी नवीन कुमार ने इस पूरे मामले में रांची पुलिस के अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है. वहीं, पुलिस की लापरवाही की बिंदु पर जांच की जिम्मेदारी ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग को दी गयी है.

ट्रैफिक एसपी ने मंगलवार को कंट्रोल रूम जाकर घटना की जानकारी ली. एक सीनियर आइपीएस अधिकारी के अनुसार घटना के बाद कंट्रोल रूम जाकर सीसीटीवी फुटेज की मॉनिटरिंग कर राजधानी और इसके बाहरी इलाके में घेराबंदी की जिम्मेदारी एक सीनियर पुलिस अधिकारी को दी गयी थी.

लेकिन, वह घटना के बाद कंट्रोल रूम जाने के बजाय रिम्स चले गये. इस कारण सीसीटीवी फुटेज के जरिये अपराधियों के भागने की दिशा में जानकारी एकत्र कर घेराबंदी करने में देरी हुई. तब तक अपराधी कुजू तक पहुंच चुके थे. पुलिस की लापरवाही मामले में जल्द ही रिपोर्ट तैयार कर जोनल आइजी सहित अन्य पुलिस अधिकारियों को सौंपी जा सकती है.

कोट

अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए बिहार के गया और औरंगाबाद में एक-एक टीम भेजी गयी है. वहीं, कोडरमा, रामगढ़, चतरा और हजारीबाग भी एक-एक टीम भेजी गयी है. अपराधियों के सत्यापन और गिरफ्तारी का प्रयास जारी है.

अनीश गुप्ता, एसएसपी रांची

मामला लालपुर में जेवर व्यवसायी बंधु को गोली मारने का

एसएसपी ने पुलिस की दो टीमों को गया और औरंगाबाद भेजा, रामगढ़, हजारीबाग, कोडरमा भी भेजी गयी हैं टीमें

पेट से नहीं निकली गोली, पर दोनों भाई खतरे से बाहर

व्यवसायी बंधुओं रोहित खिरवाल और राहुल खिरवाल का इलाज रिम्स के ट्रॉमा सेंटर में चल रहा है. इलाज कर रहे सर्जन डॉ मृत्युंजय सरावगी ने मंगलवार को बताया कि राहुल की जांघ में लगी गोली अपने आप निकल गयी थी.

दोनों भाइयों के पेट में भी गोली लगी थी, जो अभी नहीं निकाली गयी है, क्योंकि इससे अधिक खून बहने का खतरा बना हुआ था. अब दोनों खतरे से बाहर हैं. इधर, पिता बनबारी खिरवाल ने बताया कि वे अपने दाेनों बेटों को बेहतर इलाज के लिए बुधवार को एयर एंबुलेंस से दिल्ली स्थित अपोलो अस्पताल ले जायेंगे.

आज दो बजे तक बंद रहेंगी सभी जेवर दुकानें

लालपुर स्थित ज्वेलरी शॉप गहना घर में दिनदहाड़े लूटपाट की घटना की सोना-चांदी व्यवसायी समिति, रांची ने कड़ी निंदा की है. अध्यक्ष रवि कुमार पिंकू ने कहा कि घटना के विरोध में बुधवार सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक रांची की सभी जेवर दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया गया है. समिति ने प्रशासन को 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया है. अगर अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होती है, तो रांची बंद का आह्वान किया जायेगा.

पुलिस को आशंका है कि वारदात को अंजाम देनेवाले

पांचों अपराधी बिहार के गया और औरंगाबाद जिले के रहनेवाले हैं.

01:46 बजे दोपहर हुई थी वारदात

1:54 बजे भागे अपराधी

2:10 बजे रांची में फ्लैश की गयी वारदात की सूचना

02:20 बजे दोपहर सभी जिलों को भेज दी गयी थी वारदात की सूचना, लेकिन कहीं भी नहीं चला गहन चेकिंग अभियान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें