36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : तीन जिलों में फिर से होगी इंटर भौतिकी की परीक्षा

रांची : कोडरमा, गिरिडीह व हजारीबाग में इंटरमीडिएट भौतिकी की परीक्षा फिर से होगी. यह निर्णय शनिवार को जैक अध्यक्ष डॉ अरविंद प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में हुई परीक्षा बोर्ड की बैठक में लिया गया. तीनों जिलों में भौतिक की परीक्षा 26 मार्च को प्रथम पाली में होगी. उल्लेखनीय है कि इंटर भौतिकी का प्रश्न […]

रांची : कोडरमा, गिरिडीह व हजारीबाग में इंटरमीडिएट भौतिकी की परीक्षा फिर से होगी. यह निर्णय शनिवार को जैक अध्यक्ष डॉ अरविंद प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में हुई परीक्षा बोर्ड की बैठक में लिया गया. तीनों जिलों में भौतिक की परीक्षा 26 मार्च को प्रथम पाली में होगी.
उल्लेखनीय है कि इंटर भौतिकी का प्रश्न पत्र परीक्षा शुरू होने से लगभग आधा घंटे पहले लीक हो गया था. प्रश्न पत्र लीक मामले की जांच के बाद तीनों जिले से झारखंड एकेडमिक काउंसिल को रिपोर्ट भेजी गयी थी.
जांच में उजागर हुआ कि प्रश्न पत्र गिरिडीह के बगोदर में संचालित राजकीय प्लस टू उच्च विद्यालय से लीक हुआ था. जिस केंद्र से प्रश्न पत्र लीक होने का मामला सामने आया है वहां के केंद्राधीक्षक, वीक्षक से लेकर चपरासी तक को हटा दिया गया था. प्रश्न पत्र स्कूल के अनुसेवक ने लीक की थी.
जिलों द्वारा भेजी गयी रिपोर्ट में कहा गया था कि प्रश्न पत्र दोपहर 1.25 से 1.30 के बीच सेंटर से बाहर भेजा गया था. प्रश्न पत्र बाहर भेजे जाने के बाद तेजी से वायरल हो गया. जांच में दोषी पाये गये लोगों को पुलिस ने जेल भी भेजा है. इसके अलावा स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग अपने स्तर से दोषी कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू की है. परीक्षा अधिनियम के तहत भी दोषी लोगों पर कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें