32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आवास बोर्ड की जमीन और घर फ्री होल्ड होंगे : सीएम

आदित्यपुर/रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड में आवास बोर्ड द्वारा लोगों को दिये गये घर व जमीन पर आवंटित लोगों का मालिकाना हक होगा. आवास बोर्ड की जमीन व घरों को फ्री होल्ड करने के संबंध में एक मार्च को सरकार निर्णय लेगी. आदित्यपुर फुटबॉल मैदान में आयोजित विकास समाराेह में मुख्यमंत्री […]

आदित्यपुर/रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड में आवास बोर्ड द्वारा लोगों को दिये गये घर व जमीन पर आवंटित लोगों का मालिकाना हक होगा. आवास बोर्ड की जमीन व घरों को फ्री होल्ड करने के संबंध में एक मार्च को सरकार निर्णय लेगी. आदित्यपुर फुटबॉल मैदान में आयोजित विकास समाराेह में मुख्यमंत्री ने ये बातें कही. इस मौके पर उन्होंने विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास किया. सांकेतिक रूप से दो-दो लाभुकों को आवास योजना घटक चार में घर बनाने के लिए चेक व घर की चाबी दी.

सीएम ने कहा कि झारखंड राज्य के गठन के बाद रांची, जमशेदपुर, धनबाद, बोकारो व देवघर की शहरी आबादी बढ़ रही है. बढ़ती जनसंख्या के कारण मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने को सरकार चुनौती के रूप में लेकर पूरा कर रही है. मुख्यमंत्री ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि विगत वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों के पैसे पर किसी का पंजा नहीं पड़ने दिया.
कालेधन के चौकीदार विपक्षी पार्टी को इसलिए चिंता हो रही है और वे मोदी को हटाने की बात कह रहे हैं. समारोह को नगर विकास व आवास मंत्री सीपी सिंह व सिंहभूम के सांसद लक्ष्मण गिलुवा ने भी संबोधित किया. स्वागत भाषण विभाग के सचिव अजय कुमार ने किया.
असंगठित कामगारों को भी अब पेंशन की सुविधा
चार मार्च से असंगठित कामगारों के लिए पेंशन योजना की शुरुआत होगी. इसमें कामगार प्रत्येक माह सौ रुपये जमा करेंगे तो 60 साल की उम्र पर उन्हें 3000 रुपये पेंशन मिलेगी. राज्य में अप्रैल माह से वृद्धा व विधवा अवस्था पेंशन की राशि बढ़ायी जायेगी. अब उन्हें 600 रुपये प्रतिमाह की जगह एक हजार रुपये प्रतिमाह पेंशन दी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें