32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अच्छी सरकार चुने जनता : भूपेंद्र यादव

नामकुम : आज भारत में युवाओं की आबादी सबसे अधिक है. ऐसे में युवा वर्ग क्या सोचता है तथा सरकार से उसकी अपेक्षाएं क्या हैं, यह जानना बहुत जरूरी है. किसी देश को चलाने के जिम्मेदारी उसकी सरकार की होती है. उसी प्रकार देश के लिए अच्छी सरकार चुनने की जिम्मेदारी जनता की है. ये […]

नामकुम : आज भारत में युवाओं की आबादी सबसे अधिक है. ऐसे में युवा वर्ग क्या सोचता है तथा सरकार से उसकी अपेक्षाएं क्या हैं, यह जानना बहुत जरूरी है. किसी देश को चलाने के जिम्मेदारी उसकी सरकार की होती है. उसी प्रकार देश के लिए अच्छी सरकार चुनने की जिम्मेदारी जनता की है. ये बातें भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव ने कही. वह शनिवार को सरला-बिरला स्कूल परिसर, महिलौंग में जनजातीय युवाअों के साथ मन की बात कर रहे थे.
भारत के मन की बात, मोदी के साथ कार्यक्रम के दौरान श्री यादव ने कहा कि विकास के लिए स्थायी सरकार सबसे बड़ी जरूरत है. यही वजह है कि एनडीए सरकार में इतने कार्य हुए हैं, जो पिछले 70 सालों में नहीं हुए. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने युवाअों के सवालों के जवाब भी दिये. विधायक राम कुमार पाहन व अन्य लोगों ने भी अपनी बातें कही.
इस अवसर पर मेयर आशा लकड़ा, प्रदीप वर्मा, सुबोध सिंह गुड्डू, बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष आरती कुजूर, अनिल महतो, अमरजीत यादव, शशिभूषण भगत, रमेश हांसदा, प्रवीण प्रभाकर, सुनील साहु व रणधीर चौधरी सहित विभिन्न शिक्षण संस्थानों से अाये युवा उपस्थित थे.
इन मुद्दों पर युवाअों ने पूछे सवाल
कार्यक्रम में उपस्थित 25 अलग-अलग संस्थानों से आये विद्यार्थियों ने श्री यादव से सवाल पूछे. इनमें मुख्य रूप से युवा वर्ग के लिए नीति निर्धारण, आदिवासी समाज के उत्थान, लड़कियों की शिक्षा व सुरक्षा,बेरोजगारी, पर्यटन विकास, जनजातीय भाषाअों की पढ़ाई, छात्रावासों का निर्माण तथा उनकी स्थिति में सुधार, कृषि को सुदृढ़ करने, आतंकवाद, शिक्षण संस्थानों में शिक्षकों की कमी, सरकारी स्कूलों व अस्पतालों को साधन संपन्न बनाने से संबंधित सवाल थे.
देश में कम हुई है गरीबी
रांची. भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सह सांसद भूपेंद्र यादव ने कहा कि सरकार ने विकास के कई काम किये हैं. महिला सम्मान बढ़ाने के साथ-साथ बेरोजगारी और गरीबी दूर करने का काम किया है. देश में गरीबी कम हुई है. इसे अब अंतरराष्ट्रीय एजेंसियां मान रही हैं. श्री यादव शनिवार को पार्टी कार्यालय में प्रेस से बात कर रहे थे.
उन्होंने कहा कि 2022 तक मात्र दो करोड़ लोग ही गरीबी रेखा से नीचे रहेंगे. भारत सरकार जनभागीदारी वाले जनतंत्र पर विश्वास करती है. एक सवाल के जवाब में श्री यादव ने कहा कि सरयू राय सरकार के खिलाफ बोल रहे हैं, ऐसी जानकारी नहीं है. मेरा नंबर उनके पास है, कभी मुझसे शिकायत नहीं की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें