20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाल रिमांड होम में काउंसेलर होंगे नियुक्त

रांची : बाल सुधार गृह (रिमांड होम)डुमरदगा में काउंसेलर सहित छह व डिस्ट्रिक्ट चाइल्ड प्रोटेक्शन यूनिट (डीसीपीयू) में नौ पदों पर नियुक्ति की जायेगी. इसके लिए आवेदन आमंत्रित किये गये हैं. आवेदनकर्ताअों के मूल दस्तावेज की जांच 25 फरवरी को होगी. आवेदकों को इसके लिए सुबह 10.30 बजे समाहरणालय स्थित बी-ब्लॉक के डीसीपीयू कार्यालय में […]

रांची : बाल सुधार गृह (रिमांड होम)डुमरदगा में काउंसेलर सहित छह व डिस्ट्रिक्ट चाइल्ड प्रोटेक्शन यूनिट (डीसीपीयू) में नौ पदों पर नियुक्ति की जायेगी. इसके लिए आवेदन आमंत्रित किये गये हैं. आवेदनकर्ताअों के मूल दस्तावेज की जांच 25 फरवरी को होगी. आवेदकों को इसके लिए सुबह 10.30 बजे समाहरणालय स्थित बी-ब्लॉक के डीसीपीयू कार्यालय में बुलाया गया है.

जानकारी के अनुसार रिमांड होम में रिक्त पदों के लिए स्क्रूटनी के बाद 174 आवेदक व डीसीपीयू के नौ पदों के लिए 47 आवेदकों के मूल दस्तावेज की जांच होनी है. डीसीपीओ सेवक राम लोहरा ने बताया कि सभी आवेदकों की सूची रांची एनआइसी में अपलोड कर दी गयी है. आवेदक इस सूची में अपना नाम देख सकते हैं.

जानकारी के अनुसार रिमांड होम के रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए रांची जिला समाज कल्याण कार्यालय को 429 आवेदन मिले थे. स्क्रूटनी के बाद 255 आवेदक अयोग्य करार दिये गये. रिमांड होम में 33 साल बाद इन पदों पर बहाली होगी. रिमांड होम में काउंसेलर के साथ-साथ पर्यवेक्षक पदाधिकारी, शिक्षक, पारा चिकित्साकर्मी, भंडार पाल और वार्डन की भी नियुक्ति होगी.

यह नियुक्ति अनुबंध के आधार पर होगी. डीसीपीयू में काउंसेलर, एकाउंटेंट, डाटा एनालिस्ट, कंप्यूटर ऑपरेटर, सोशल वर्कर, आउटरीच वर्कर आदि पदों के लिए कुल 117 आवेदन आये, जिनमें 70 आवेदन स्क्रूटनी के बाद छंट गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें