37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : एसटी के खेल विकास के लिए सीसीएल सीएमडी को सम्मान

रांची : अनुसूचित जनजाति के खेल विकास के लिए उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने सीसीएल के सीएमडी गोपाल सिंह को सम्मानित किया है. मंगलवार को दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में आयोजित राष्‍ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग (एनसीएसटी) के स्‍थापना दिवस समारोह में सीएमडी को एनसीएसटी लीडरशिप अवार्ड दिया गया. सीसीएल यह अवार्ड प्राप्त करनेवाली सार्वजनिक […]

रांची : अनुसूचित जनजाति के खेल विकास के लिए उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने सीसीएल के सीएमडी गोपाल सिंह को सम्मानित किया है. मंगलवार को दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में आयोजित राष्‍ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग (एनसीएसटी) के स्‍थापना दिवस समारोह में सीएमडी को एनसीएसटी लीडरशिप अवार्ड दिया गया.
सीसीएल यह अवार्ड प्राप्त करनेवाली सार्वजनिक उपक्रम की पहली कंपनी है. पुरस्‍कार तीन श्रेणियों (शैक्षणिक, सार्वजनिक उपक्रम व सार्वजनिक सेवा) में प्रदान किया गया. राष्‍ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग द्वारा पहली बार दिये गये लीडरशीप अवार्ड के लिए सार्वजनिक उपक्रमों की श्रेणी में सीसीएल द्वारा झारखंड सरकार के सहयोग से चलाये जा रहे खेल अकादमी को चुना गया.
इस अकादमी के अंतर्गत अनुसूचित जनजाति के प्रतिभावान बच्‍चों की खेल प्रतिभा को निखारा जा रहा है. इस मौके पर केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्री जुएल उरांव, राष्‍ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्‍यक्ष नंद कुमार साईं, उपाध्‍यक्ष अनुसूईया उईके सहित अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद थे.
सीसीएल ने झारखंड के जनजातीय क्षेत्रों में खेल को बढ़ावा देने के लिए अपने कमांड क्षेत्र में 250 फुटबॉल टीमें बनायी हैं. इसी प्रकार सिमडेगा में पिछले दो वर्षों से सीसीएल जूनियर बालक और बालिकाओं के लिए हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन कर रहा है. इसमें अधिकतर जनजातीय समुदाय की भागीदारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें